उमेश पाल हत्याकांड: बुलडोजर ऐक्शन जारी लगातार चौथे दिन प्रशासन ने की कार्रवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। उमेश पाल की सरेआम हत्या के बाद योगी सरकार ने सख्त रवैया अपना लिया है। आज शनिवार को लगातार चौथे दिन भी प्रशासन का बुलडोजर अतीक अहमद के करीबियों पर चला। माफिया अतीक के खास गुर्गे के घर को ध्वस्त किए जाने की कार्रवाई पुलिस बल की मौजूदगी में की गई। प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के बाद शुरू हुए ऐक्शन के तहत पहले दिन जफर अहमद खान, दूसरे दिन सफदर अली, तीसरे दिन मसकुद्दीन के आलीशान घरों को बुलडोजर से गिरा डाला गया। बमबाज गुड्डू मुस्लिम और शूटर मोहम्मद गुलाम भी प्रशासन और पुलिस की फेहरिस्त में शामिल हैं। दोनों आरोपी सीसीटीवी में वारदात को अंजाम देते हुए कैद हुए थे।
प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने 1 मार्च को चकिया के कसारी मसारी स्थित जफर अहमद के मकान को जमीदोंज किया गया था। बताया गया कि इसमें बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और उनके बेटे रहा करते थे। सितंबर 2020 को अतीक अहमद के चकिया स्थित पुश्तैनी हवेलीनुमा मकान ध्वस्त कर दिया गया था, तभी से परिवार इस मकान में रह रहा था।
अगले दिन 2 मार्च को राजरूपपुर 60 फीट रोड पर जॉनसेनगंज स्थित गनहाउस के मालिक सैयद सफदर अली के घर को अवैध करार देते हुए बुलडोजर लगाकर ध्वस्त कर दिया गया। इसकी अनुमानित कीमत 2 करोड़ रुपये की रही। सैयद सफदर अली पर पुलिस ने आरोप लगाया है कि वह अतीक अहमद की गैंग को हथियार और कारतूस मुहैया करवाते थे। तीसरे दिन शुक्रवार 3 मार्च को पूरा मुफ्ती थाना क्षेत्र के अहमदपुर असरौली में पूर्व प्रधान मासूकउद्दीन के आलीशान मकान को बुलडोजर से घेरकर धराशायी कर दिया गया। मौके पर मासूकउद्दीन की बेटी तौकीर फातिमा ने यह दावा किया कि यह मकान उनका है। लेकिन पीडीए ने नक्शा पास नहीं होने पर जमीदोंज कर दिया।

एक सप्ताह बाद भी पकड़ में नहीं आए सीसीटीवी में दिखे अपराधी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। उमेश पाल और उनकी सुरक्षा में तैनात दो सिपाहियों की 24 फरवरी की शाम सरेआम हत्या कर दी गई। कातिल सीसीटीवी फुटेज में दिखे। पहचान हो गई लेकिन पुलिस की 20 टीमें एक सप्ताह बीतने के बाद भी किसी कातिल तक नहीं पहुंच पाई। हालांकि इस दौरान अरबाज को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया। सदाकत को गोरखपुर से पकड़ा गया। लेकिन ये दोनों पर्दे के पीछे के खिलाड़ी थे। सीसीटीवी फुटेज में न तो अरबाज दिखा न ही सदाकत दिखा था। प्रदेश में हाल के सबसे सनसनीखेज हत्याकांड की गूंज विधानसभा में भी सुनाई दी थी। एसटीएफ ने अपनी सर्वश्रेष्ठ पुलिस वालों की दस टीमें बनाकर शूटरों की खोजबीन शुरू की थी। प्रयागराज यूनिट के अलावा लखनऊ, वाराणसी और गोरखपुर यूनिट के तेज तर्रार पुलिस कर्मियों को लगाया गया। इसके अलावा प्रयागराज में एसओजी और पुलिस वालों की दस अलग-अलग टीमें भी खोजबीन में लगी रहीं लेकिन शूटरों के मामले में पुलिस 24 फरवरी की शाम वाली जगह ही खड़ी है। सीसीटीवी में दिखने वाला कोई भी शूटर आज तक हाथ नहीं आया है।इस बीच कई बातें पता चलीं जैसे घटना के बाद सारे शूटर क्रेटा कार से चकिया पहुंचे थे।
फिलहाल प्रयागराज से लेकर नेपाल तक छापे मारे गए। एसटीएफ ने शूटरों को पकडऩे के लिए सैकड़ों किलोमीटर की यात्रा थी। लेकिन आज तक सीसीटीवी में दिखने वाले असद, गुड्डू मुस्लिम, गुलाम, अरमान और साबिर नहीं मिल पाए।

वसुंधरा राजे ने दिखाया दम

एक लाख लोग जन्मदिन पर पढ़ेंगे हनुमान चालीसा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का जन्मदिन 8 मार्च को है, लेकिन उस दिन होली होने की वजह से वह अपना जन्मदिन आज सालासर में बालाजी मंदिर के दर्शन के साथ कर रही हैं।
इस दौरान वो एक बड़ी रैली को भी सम्बोधित करेंगी। उनके जन्मदिन के मौके पर करीब 1,00,000 लोग एक साथ हनुमान चालीसा का भी पाठ करेंगे। वसुंधरा के इस आयोजन को शक्ति प्रर्दशन के रूप में देखा जा रहा है, लेकिन कल ही भाजपा के राज्य संगठन की ओर से कहा गया कि संगठन के सभी लोग शामिल होंगे।

कर्नाटक सरकार के खिलाफ सडक़ पर कांग्रेस, किया जोरदार प्रदर्शन

बीजेपी विधायक के बेटे के मुद्दे पर गरमाई राजनीति

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरु। भाजपा विधायक के बेटे का घूस लेते हुई गिरफ्तारी का मामला बीजेपी की गले की फंास बनता जा रहा। इस मुद्दे पर कर्नाटक की राजनीति गरमा गई है।
कांग्रेस ने कथित भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सरकार को घेरने की योजना बनाई है और आज कर्नाटक कांग्रेस बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन कर रही है। कर्नाटक लोकायुक्त की एंटी करप्शन विंग ने हाल ही में बीजेपी विधायक मदल विरुपक्षप्पा के बेटे के बेंगलुरु स्थित ठिकानों पर छापा मारकर आठ करोड़ रुपए की नकदी बरामद की थी।
पुलिस ने कांग्रेस के नेता सिद्धारमैया समेत कई नेताओं को हिरासत में लिया है। पूर्व सीएम और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने कहा कि मुख्यमंत्री झूठ बोल रहे हैं कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार मुक्त है। अगर ऐसा है तो ये क्या हो रहा है।
हमने कभी भी आतंकवाद का समर्थन नहीं किया है। कांग्रेस आतंकवाद का समर्थन क्यों करेगी? अमित शाह भी बड़े झूठे हैं। सिद्धारमैया ने कहा कि हम सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के मुद्दे पर आज चर्चा करेंगे।

मलाईदार पदों पर बैठे अधिकारियों को नगर आयुक्त ने किया कार्यमुक्त

नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ट्रांसफर-पोस्टिंग पर हुए सख्त
डॉ. बिन्नो अब्बास रिजवी भेजी गईं अयोध्या

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर सख्ती अपनाना शुरू कर दिया है। सालों से नगर निगम लखनऊ में मलाईदरों पदों पर कुंडली मारे बैठे अधिकारियों को अब अपनी नई जगहों पर तैनाती लेनी पड़ेगी। सालों से तैनात जोनल अधिकारी बिन्नो अब्बास रिजवी का पूर्व में स्थानांतरण गैैर जनपद की ओर किया गया था।
अयोध्या में ट्रांसफर होने के बावजूद भी बिन्नो लखनऊ में ही रुकी हुई थीं। नगर निगम के कई अन्य अधिकारियों पर भी नगर आयुक्त ने कार्रवाई की है। जिन जोनल अधिकारियों के पूर्व में तबादले हुए थे उनको तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त कर गैर जनपद के लिये रवाना कर दिया गया है। कल देर शाम नगर आयुक्त ने सभी जोनल अधिकारियों के साथ मीटिंग कर टैक्स वसूली में बरती जा रही अनियमितताओं के चलते करारी फटकार भी लगायी। नगर निगम से आये इन आदेशों से साफ-जाहिर हो गया की इस बार नगर आयुक्त के आगे किसी की भी सिफारिश नहीं चली।
इसी तहत पूर्व में अयोध्या न जाने की जिद पर अड़ीं कर निर्धारण अधिकारी डा. बिन्नो रिजवी को नगर आयुक्त ने वहीं दोबारा भेज दिया। जबकि कर अधीक्षक दिलीप कुमार श्रीवास्तव और राकेश कुमार को प्रयागराज, राम सागर कुशवाहा और नरेन्द्र देव को कानपुर तथा सुप्रीया राव को वाराणसी, आनंद कुमार सिंह को लखीमपुर खीरी तथा सुभाष चन्द्र त्रिपाठी को अयोध्या भेजा गया है।

Related Articles

Back to top button