CM सुखविंदर सिंह सुक्खू का बड़ा ऐलान, कहा- 2 महीने तक वेतन नहीं मिलेगी सैलरी  

हिमाचल प्रदेश की आर्थिक स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। इसे देखते हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राज्य की खराब आर्थिक स्थिति से...

4PM न्यूज नेटवर्क: 

  • GST कंपनसेशन जून 2022 के बाद मिलना बंद
  • हिमाचल प्रदेश की आर्थिक स्थिति खराब!
  • दो महीने तक वेतन नहीं लेंगे CM सुखविंदर सिंह सुक्खू और मंत्री

हिमाचल प्रदेश की आर्थिक स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। इसे देखते हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राज्य की खराब आर्थिक स्थिति से निपटने के लिए गुरूवार (29 अगस्त) को बड़ा ऐलान किया है। सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि अपने विधानसभा क्षेत्र के सदस्यों और मुख्य संसदीय सचिवों के साथ मिलकर अगले 2 महीने तक अपना वेतन और भत्ते नहीं लेने का फैसला किया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने विधानसभा के अन्य सदस्यों से अपील करते हुए कहा है कि वह स्वेच्छा से अपना वेतन और भत्ते छोड़कर राज्य के इस संकट में मदद करें। आपको बता दें कि यह घोषणा मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा के सत्र के दौरान की है। उन्होंने राज्य की आर्थिक स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि कई कारणों से राज्य की आर्थिक स्थिति बेहद नाजुक है।

राजस्व में भारी कमी का करना पड़ रहा सामना

CM ने आगे कहा कि जून 2022 के बाद GST मुआवजे के बंद होने से भी राज्य को राजस्व में भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है। इससे राज्य को सालाना लगभग 2,500-3,000 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है। पुरानी पेंशन योजना (OPS) को बहाल करने से भी राज्य की उधार लेने की क्षमता में लगभग 2,000 करोड़ रुपये की कमी आई है। इन सभी चुनौतियों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि मौजूदा आर्थिक संकट से उबरना आसान नहीं होगा। उन्होंने विधानसभा को आश्वस्त किया कि राज्य सरकार राजस्व बढ़ाने और अनुत्पादक व्यय को कम करने के लिए प्रयास कर रही है। परंतु इन प्रयासों के परिणाम आने में समय लगेगा।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • हिमाचल प्रदेश इस वक्त कर्ज के बोझ तले दबा हुआ है।
  • सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और उनके कैबिनेट सहयोगियों ने बड़ा फैसला किया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button