मुसलमानों को लेकर CM योगी का बड़ा बयान, कहा- वो भारत का कानून तो मानें

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का एलान हो गया है और उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर सात चरणों में वोटिंग होगी। सभी दल राज्य के मुस्लमानों की चिंता को लेकर सवाल करते हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुसलमानों की चिंता के सवाल पर एक बड़ा बयान दिया है। सीएम योगी ने कहा कि मुसलमानों को मकान मिल रहा है, खाने के लिए मिल रहा है, उपचार के लिए मिल रहा है लेकिन मुसलमान भारत का कानून भी तो मानें।

जब सीएम योगी से पूछा गया कि आप वसुधैव कुटुम्बकम् की बात करते हैं सबकी चिंता करते हैं लेकिन जो देश में मुसलमान रह रहा है उसकी आपको चिंता नहीं है। इस सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि मुसलमान की किसको चिंता नहीं है, उन्हें मकान मिल रहा, खाने के लिए मिल रहा, उपचार के लिए मिल रहा है लेकिन वह भारत का कानून भी तो माने। कानून भारत के अनुसार माने भारत के संविधान का सम्मान करे। संविधान के अनुसार देश चलेगा, शरीयत हमारा व्यक्तिगत विषय हो सकता है लेकिन संविधान से बड़ा तो नहीं हो सकता। वह इस बात को माने तो भारत की जनता उन्हें सिर आंखों पर बिठाएगी।

वहीं सीएम योगी ने मदरसों को लेकर कहा कि हमें वैज्ञानिक चाहिए, स्किल मैन पावर चाहिए। अच्छे इंजीनियर चाहिए और हमें इसके लिए अपने शिक्षण संस्थानों को स्किल रूप बनाना पड़ेगा। बहुत जगह फर्जी काम होता था, कागज में कुछ नहीं है लेकिन सरकार से अनुदान लिया जा रहा है। एक भवन में परिवार के लोग शिक्षक हैं और मदरसे चलाए जा रहे हैं। भारत की राष्ट्रीयता का सम्मान करने वाली शिक्षा, भारत के महापुरुषों को सम्मान देने वाली शिक्षा, हम अपने सभी संस्थानों में उपलब्ध करवाएंगे।

Related Articles

Back to top button