गठबंधन और उसके परिणाम भाजपा को नहीं हरा सकते : पंकज सिंह

  • यूपी में 350 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल होगी

लखनऊ। यूपी भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष, प्रदेश युवा मोर्चा के प्रभारी और नोएडा से विधायक पंकज सिंह ने कहा केंद्र में नरेंद्र मोदी और प्रदेश में योगी की सरकार है, यहां कोई गठबंधन काम नहीं करेगा। प्रदेश में दोबारा भाजपा सरकार बनाएगी। यूपी में 350 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल होगी। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह ने कहा यूपी में भाजपा के प्रति लोगों में विश्वास है। बहुत बड़े-बड़े गठबंधन और उसके परिणाम देखें हैं। इसलिए किसी के मिलने-जुलने का कोई प्रभाव भाजपा की सीटों पर नहीं पड़ेगा।

भाजपा संगठन यूपी में मजबूत है। यहां हर 60 वोट पर एक भाजपा कार्यकर्ता है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार में कोई दोषी बख्शा नहीं जाएगा। पंकज सिंह बोले कृषि कानून एक वर्ग ही नहीं समझ पाया, जिसने आंदोलन किया। बीजेपी को किसानों के एक बड़े धड़े का समर्थन लगातार मिलता आया है और मिलता रहेगा।

युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं की संख्या अन्य पार्टियों के कार्यकर्ताओं से भी ज्यादा है। कार्यकर्ताओं की क्षमता के हिसाब से उन्हें बूथ से जिला स्तर और प्रदेश स्तर में हिस्सा दिया जा रहा है। पंकज सिंह ने कहा खेल संघ में जो स्पोर्टस को बढ़ाएगा उनको आगे आना चाहिए। यह राजनीतिक स्थान नहीं है। यहां किसी प्रकार की राजनीति नहीं होनी चाहिए।

सपा कैंडिडेट को एक लाख वोटों से हराया

राजनाथ सिंह के बेटे और नोएडा से विधायक पंकज सिंह यूपी भाजपा के उपाध्यक्ष भी हैं। पंकज सिंह 2004 में प्रदेश कार्यकारिणी में बतौर सदस्य शामिल होने के बाद 2007 में बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष और 2009 में प्रदेश मंत्री बने। साल 2017 में नोएडा विधानसभा सीट से सपा के उम्मीदवार सुनील चौधरी को एक लाख से ज्यादा वोटों से हराकर विधायक बने। वह 15 साल से भी ज्यादा समय से बीजेपी से जुड़े हैं। साथ ही पंकज सिंह फेंसिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एफएआई) के अध्यक्ष भी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button