गठबंधन पर सहमति, शिवपाल-अखिलेश साथ लड़ेंगे चुनाव

  • कल प्रसपा अध्यक्ष के घर पहुंचे थे सपा प्रमुख

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल शाम प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के घर पहुंचे। दोनों में करीब 40 मिनट बातचीत हुई। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। लिखा कि गठबंधन पर बातचीत हुई। हालांकि प्रसपा अध्यक्ष विलय के मुद्ïदे पर भी राजी हैं। सपा और प्रसपा के साथ-साथ रहने को लेकर लंबे समय से संकेत मिल रहे थे। दो दिन से शिवपाल सिंह यादव राजधानी में ही हैं। इस बीच दोनों के बीच मुलाकात तय हुई।

पारिवारिक सूत्रों का कहना है कि तय हुआ था कि कल दोपहर दो बजे शिवपाल सिंह यादव के आवास पर दोनों एक टेबल पर बैठकर खाना खाएंगे। इसी दौरान गठबंधन या विलय पर विस्तार से बातचीत हुई। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पार्टी कार्यालय में व्यस्त रहे तो शिवपाल सिंह यादव अपने कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक किए। इस बैठक में शिवपाल सिंह यादव ने विलय का प्रस्ताव रखा। सहमति होने पर वे अपने आवास के लिए निकल गए। शाम करीब चार बजे के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव उनके आवास पर पहुंचे। दोनों ने साथ-साथ नाश्ता किया।

मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि प्रसपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष से मुलाकात हुई और गठबंधन पर बात तय हुई है। क्षेत्रीय दलों को साथ लेने की नीति सपा को निरंतर मजबूत कर रही है। फिलहाल सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गठबंधन की बात कही है लेकिन शिवपाल सिंह यादव विलय के लिए भी तैयार हैं। अभी सीट बंटवारे को लेकर खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन दोनों पार्टियों में दखल रखने वालों का कहना है कि साइकिल चुनाव चिन्ह पर शिवपाल सिंह यादव के खास 15 से 20 लोग चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। इस पर आपसी सहमति हो चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button