हरक सिंह रावत को कांग्रेस दे सकती हैं तीन सीटें !

  •  हरीश रावत मेरे बड़े भाई, 100 बार मांग सकता हूं माफी

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा से निष्कासित किए गए पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत फिर से कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं। हरक सिंह रावत के साथ उनकी बहू अनुकृति भी कांग्रेस जॉइन करेंगी। रावत अपनी बहू के साथ दिल्ली में पार्टी के बड़े नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं। वहीं हरक सिंह रावत ने कहा कि मैंने कांग्रेस पार्टी के नेताओं से बात की है। वह मुझे जल्द ही अपना निर्णय बताएंगे और मैं उसी के आधार पर अपने फैसले लूंगा। उन्होंने कहा कि वह हरीश रावत मेरे बड़े भाई हैं। मैं उनसे सौ बार माफी मांग सकता है। मैं उत्तराखंड का विकास चाहता हूं। विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस में अब टिकटों की घोषणा हरक एपीसोड के पूरा होने के बाद ही होगी। वहीं पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी ने फंसी हुई सीटों पर एक बार फिर मंथन बैठक कर पैनल तैयार कर लिए हैं, जिन्हें केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) को सौंपा जाएगा।

भाजपा ने हरक सिंह रावत को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी सख्ती और तेजी दिखाते हुए हरक की मंत्रिमंडल से छुटटी कर दी थी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, हरक सिंह रावत विधानसभा चुनाव में पार्टी से अपने परिवार के लिए तीन टिकट की मांग कर रहे थे। उन्हें केदारनाथ या कोटद्वार विधानसभा सीट से टिकट की पेशकश हो गई थी। लेकिन वह लगातार दबाव बना रहे थे। सूत्रों के मुताबिक, हरक ने कांग्रेस को पांच सीटें खाली रखने के लिए कहा है। पार्टी ने हरक को केदारनाथ या कोटद्वार सीट पर चुनाव लड़ने का ऑफर दे दिया था। लेकिन लैंसडौन सीट पर उनकी पुत्रवधू की टिकट डिमांड को खारिज कर दिया। हरक एक और टिकट चाह रहे थे। पार्टी की मनाही के बाद वह दिल्ली पहुंच गए थे।

बीजेपी में ही बहू-बेटियां सुरक्षित : राजू श्रीवास्तव

  •  कामेडियन ने मुलायम सिंह परिवार को घेरा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में आए दिन नई तस्वीरें निकलकर सामने आ रही हैं। राजनीतिक पार्टियों के नेता आए दिन पाला बदल रहे हैं। कोई बीजेपी को छोड़कर सपा का दामन थाम रहा है तो कोई सपा को ही बाय-बाय कर रहा है। यह उठापटक जारी है। आज समाजवादी को तगड़ा झटका लगा है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव आज बीजेपी में शामिल हो गईं। अपर्णा यादव के बीजेपी में शामिल होते ही हास्य कलाकर राजू श्रीवास्तव की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने अपर्णा यादव के इस कदम को समझदारी बताया है। राजू श्रीवास्तव कहते हैं कि यार सौ की सीधी बात, बीजेपी में ही बहू-बेटियां सेफ हैं… बीजेपी में बहू-बेटियां सुरक्षित हैं। इसीलिए मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव जी बीजेपी में आ गईं। इसे कहते हैं समझदारी।

आपको बता दें किह दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुईं हैं। इस दौरान अपर्णा यादव ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का और राष्टï्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का धन्यवाद करती हूं। उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और अनिल बलूनी का धन्यवाद करती हूं। मैं प्रधानमंत्री जी से पहले से ही प्रभावित रहती थी, मेरे लिए सर्वप्रथम राष्ट्र है। अब मैं राष्ट्र की अराधना के लिए निकली हूं। इसमें आपका सभी का सहयोग अनिवार्य है। यही कहूंगी कि जो भी कर सकूंगी अपनी क्षमता से करूंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button