उत्तराखंड : तीर्थ पुरोहितों ने भी ठोकी ताल, टिकट नहीं दिए तो वोट नहीं देंगे बीजेपी को

देहरादून। उत्तराखंड चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहा है, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के लिए मुश्किलें एक के बाद एक बढ़ रही हैं। प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने की तरफ बढ़ रही भाजपा के सामने अब एक नई धमकी तीर्थ पुरोहितों की ओर से आ गई है। तीर्थ पुरोहितों ने भी अब चारों धामों में स्थित विधानसभा सीटों पर अपनी दावेदारी ठोक दी है और 2 सीटों पर अपने कैंडिडेटों को टिकट देने की मांग की है। यही नहीं, तीर्थ पुरोहितों का साफ कहना है कि अगर भाजपा ने उनकी मांग नहीं मानी, तो तीर्थ से जुड़े अनुयायियों के वोट मिलने का मौका पार्टी गंवा देगी। केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहितों ने भाजपा से चारों धाम की विधानसभाओं में से 2 सीटों पर तीर्थ पुरोहितों को टिकट देने की मांग की है।

तीर्थ पुरोहित संतोष त्रिवेदी ने अपने बयान में साफ तौर पर कहा कि पिछले कुछ सालों से यह मांग की जाती रही है और चुनाव चूंकि अब नजदीक आ गए हैं, तो भाजपा से स्पष्ट मांग करने का सही समय है। पुरोहितों का कहना है कि भाजपा ने देवस्थानम बोर्ड भंग कर बदरी-केदार मंदिर समिति में अपने कार्यकर्ता को अध्यक्ष के तौर पर बिठा दिया. ऐसे में तीर्थ पुरोहितों को भी विधानसभा चुनाव में टिकट मिलना चाहिए। पुरोहितों ने चेतावनी देते हुए कहा कि दो सीटों पर अगर उम्मीदवार उनका न हुआ, तो भारतीय जनता पार्टी को पुरोहितों का एक भी वोट नही मिलेगा।

इमरान मसूद को अब बसपा से आस, हाथी पर सवार होकर लड़ेंगे चुनाव

सहारनपुर। समाजवादी पार्टी से टिकट की आस में कांग्रेस में हाथ छोड़ने वाले इमरान मसूद अब बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम सकते हैं। खबर है कि इमरान मसूद अब बसपा के टिकट पर नकुड़ से चुनाव लड़ सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, इमरान मसूद गुरुवार दोपहर तक इसकी घोषणा कर सकते हैं। वहीं इमरान के साथ कांग्रेस छोड़ने वाले मसूद अख्तर कांग्रेस में वापस जा सकते हैं और अपनी वर्तमान सीट सहारनपुर देहात से चुनाव लड़ सकते हैं।

पश्चिमी यूपी के कद्दावर मुस्लिम नेता में शुमार इमरान मसूद विधानसभा चुनावों की तारीख के ऐलान के साथ ही कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे, लेकिन अखिलेश यादव से उन्हें टिकट को लेकर कोई स्पष्ट आश्वासन नहीं मिला। उधर इमरान मसूद का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. उसमें वो मुसलमानों को नसीहत देते हुए कह रहे हैं कि ‘मुझे कुत्ता बना दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button