कांग्रेस ने चुनाव कमेटी का किया गठन

  • कमेटी ने दो मेयर उम्मीदवारों के नाम किये घोषित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस ने यूपी नगर निकाय चुनाव में प्रत्याशियों के चयन को लेकर चुनाव कमेटी का गठन किया है। कांग्रेस ने प्रदेश, प्रांतीय और जिला स्तर पर चुनाव कमेटी का गठन किया गया है। प्रदेश स्तर की कमेटी में कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी समेत 19 और प्रांतीय चुनाव कमेटी में आठ पदाधिकारी शामिल किए गए हैं।
कांग्रेस ने वाराणसी और कानपुर से अपने मेयर पद के प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। वाराणसी से अनिल कुमार श्रीवास्तव और कानपुर से आशनी अवस्थी को प्रत्याशी बनाया गया है। यह जानकारी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी की ओर से दी गई है।
ज्ञात हो कि प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में पार्टी इन दिनों शहरी क्षेत्रों में मुस्लिम मतों को साधने के लिए रोजा इफ्तार का आयोजन कर रही है, वहीं पार्टी राहुल गांधी की सदस्यता जाने और अडानी के मुद्दे पर भी जनता का समर्थन लेकर सूबे में अपने प्रदर्शन को सुधारने की कोशिश करेगी, हालांकि पार्टी इसमें कितना सफल हो पाती है, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

रालोद प्रत्याशी हैंडपंप चिह्न पर ही लड़ेंगे चुनाव

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने बताया कि उत्तर प्रदेश में होने जा रहे नगर निकाय चुनाव में राष्ट्रीय लोकदल के उम्मीदवार हैंडपंप चुनाव चिन्ह पर ही चुनाव लड़ेंगे। राज्य निर्वाचन आयोग में राष्ट्रीय लोकदल मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल के रूप में पंजीकृत है और राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा कोई भी रिव्यू नहीं किया गया है। दरअसल, एक दिन पहले ही रालोद का राज्य स्तर पार्टी का दर्जा भारत निर्वाचन आयोग ने समाप्त कर दिया था। ऐसे में चुनाव चिह्न को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे थे। ऐसे में रालोद के सामने यह संकट खड़ा हो गया है कि यदि उसका चुनाव चिह्न हैंडपंप उसे नहीं मिला तो चुनाव में मुश्किल हो सकती है। इस पर जयंत चौधरी ने निर्वाचन आयोग को पत्र भेजकर यह मांग की थी कि उसके प्रत्याशियों को हैंडपंप चुनाव चिह्न ही इस चुनाव में दिया जाए।

Related Articles

Back to top button