भाजपा को नकार कर बनेगी कांग्रेस सरकार: नकुलनाथ

सात दिसंबर को कमलनाथ फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के सांसद बेटे नकुल नाथ ने कहा है कि सात दिसंबर को कमलनाथ फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। नकुलनाथ ने पहले अपनी संसदीय सीट की तीन विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की। बाद में जब कांग्रेस की लिस्ट आई तो यही नाम उसमें शामिल रहे। उन्होंने के शिवराज की सरकार के दिन अब लद गए। भाजपा को मध्यप्रदेश के लोगों ने नकार दिया है।
उधर मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बीच सामने आ रहीं नाराजगी की खबरों पर खुद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सफाई दी। उन्होंने भोपाल में अपने निवास पर पत्रकारों से चर्चा में कहा कि जिस तरह की खबरें चल रही हैं, ऐसी कोई बात नहीं है। दिल्ली में प्रियंका जी, राहुल जी और खडग़े जी के दौरे को लेकर बैठक हुई थी। इसमें हमने इन सभी नेताओं के दौरे और सभाओं को लेकर विचार-मंथन किया है। दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के बीच नाराजगी के सवाल पर उन्होंने कहा कि नाराजगी जैसी कोई बात ही नहीं है।

जय-वीरू की जोड़ी लूट के माल के लिए लड़ रही : शिवराज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के बीच मनमुटाव की खबरों पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि यह जय-वीरू की जोड़ी लूट के माल के लिए लड़ रही है। जय-वीरू का झगड़ा लूट के माल के लिए है।

गब्बर सिंह का हिसाब हम ही करेंगे : कमलनाथ

इस पर कमलनाथ ने पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि शिवराज जी, जय और वीरू ने ही अत्याचारी गब्बर सिंह का हिसाब किया था। मध्य प्रदेश 18 साल से अत्याचार से त्रस्त है। अत्याचार के अंत का समय आ गया है। बाकी आप समझदार हैं। वहीं केन्द्रीय जेल भैरवगढ़ में 2200 से अधिक कैदी हैं। 17 नवम्बर 2023 को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। लेकिन मात्र आठ कैदी ही अपने मत का प्रयोग कर पाएंगे। हालांकि जो अन्य बंद कैदी हैं उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज हैं, लेकिन नियम अनुसार विचाराधीन और सजायाफ्ता कैदियों को वोट डालने की अनमुति नहीं होती, इसलिए केवल आठ कैदी ही अपने मताधिकार का उपयोग चुनाव में कर पाएंगे।

बीजेपी ने लगाया दो कांग्रेस प्रत्याशियों पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

भारतीय जनता पार्टी के विधि विभाग ने कांग्रेस प्रत्याशी अजय सिंह राहुल भैया और मनोज शुक्ला पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया है। बीजेपी ने इन दोनों ही प्रत्याशियों की शिकायत चुनाव आयोग में की है। भाजपा विधि प्रकोष्ठ ने शिकायत में कहा चुरहट से कांग्रेस प्रत्याशी अजय सिंह ने तय फॉर्मेट में संपत्ति का वितरण नहीं दिया है। उन्होंने नामांकन में कई कॉलम रिक्त रखे हैं। वहीं, नरेला से कांग्रेस प्रत्याशी मनोज शुक्ला का नामांकन निरस्त करने की मांग भी बीजेपी ने की है। भाजपा का आरोप है कि नरेला विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी मनोज शुक्ला के शपथ पत्र में शासकीय देनदारियों और परिवार सहित जानकारी छिपाई गई हैं।

Related Articles

Back to top button