कांग्रेस है धोखेबाज पार्टी: अखिलेश यादव

  • बोले-उसमें और बीजेपी में कोई बुनियादी फर्क नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा की सोच में कोई बुनियादी फर्क नहीं है। सिद्धांतों और कार्यक्रमों के लिहाज से दोनों एक हैं। जो लोग कांग्रेस में थे, वे भाजपा में आ गए। वहीं, जो भाजपा में थे, वे अब कांग्रेस में दिख रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस को धोखेबाज करार दिया। यह बात उन्होंने मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान कही।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बृहस्पतिवार को सीपीआई के कार्यक्रम में कहा था कि कांग्रेस को इंडिया गठबंधन की बिल्कुल भी चिंता नहीं है। अब मध्य प्रदेश में अखिलेश यादव के कांग्रेस के खिलाफ इस बयान को अहम माना जा रहा है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर कांग्रेस ने पहले ही धोखा दे दिया। अगर बाद में धोखा देती तो समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश में चुनाव ही नहीं लड़ पाती।
अखिलेश ने कहा कि एमपी में पिछले विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद अगर समाजवादियों ने पहले समर्थन न दिया होता तो कांग्रेस की सरकार नहीं बनती। सपा विधायक के समर्थन देने पर ही राज्यपाल ने कमलनाथ को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि जिनके नाम में ही कमल है, उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है।

अखिलेश को नकार चुकी है जनता: गिरीश चंद्र यादव

अमेठी। जिले के प्रभारी मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने शुक्रवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर सीधा हमला बोला। कहा कि अखिलेश यादव को जनता पूरी तरह से नकार चुकी है। वह मीडिया में बने रहने के लिए सिर्फ बयानबाजी कर रहे हैं। उनके पास कुछ बचा ही नहीं है। कलेक्ट्रेट सभागार में प्रभारी मंत्री ने कहा कि वर्ष 2012 में जब अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बने थे, उस वक्त वह वरासत और विरासत के आधार पर सत्ता में आए थे। जनता का जनादेश उन्हें मिला ही नहीं। कहा कि बात अगर अखिलेश यादव के बयान की हो तो वह हास्यास्पद है। आरोप लगाया कि कभी वह ईवीएम पर सवाल उठाते हैं तो कभी किसी पर। हर विषय पर नकारात्मक बयान देते हैं। कहा कि उनका बयान उनकी हताशा का प्रतीक है। उन्होंने सपा मुखिया पर कई सवाल उठाते हुए दावा किया 2024 में एक बार फिर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी।

मप्र में सपा कर रही है नुकसान : कांग्रेस

कांग्रेस के प्रवक्ता अंशु दीक्षित ने कहा कि कांग्रेस में हमेशा बड़ा दिल दिखाया है। मऊ उप चुनाव में बिना समर्थन मांगे पार्टी ने समर्थन पत्र जारी किया और हर कार्यकर्ता मैदान में डटकर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को जिताया लेकिन समाजवादी पार्टी ने उत्तराखंड में उम्मीदवार उतार कर कांग्रेस प्रत्याशी को हराने का काम किया। मध्य प्रदेश में भी समाजवादी पार्टी का कोई जन आधार नहीं है वहां उम्मीदवार उतार कर भाजपा की मदद कर रही है और कांग्रेस उम्मीदवार का विरोध कर रही है। सपा के नेता यह स्पष्ट करें कि वह किसके साथ खड़े हैं?

गठबंधन धर्म नहीं निभा रही कांग्रेस : चौधरी

अब प्रदेश में सपा के राष्ट्रीय महासचिव रवि प्रकाश वर्मा के कांग्रेस में शामिल होने की बात को लेकर आइएनडीआइए की दरार और चौड़ी हो सकती है। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि इंडिया का घटक दल होने के नाते कांग्रेस को भाजपा के लोगों को अपने में शामिल कराना चाहिए, पर वह सपा के लोगों को ले रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गठबंधन धर्म नहीं निभा रही है। प्रदेश में कांग्रेस, सपा के बगैर कुछ नहीं कर पाएगी। प्रदेश में भाजपा को केवल सपा ही
हरा सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि रवि प्रकाश वर्मा के पार्टी छोडऩे का कोई असर नहीं होगा। उन्हें सपा ने टिकट दिया किंतु चुनाव हार गए। इसके बाद पार्टी ने उनका सम्मान करते हुए राज्य सभा सदस्य बनाया। वर्ष 2019 के चुनाव में सपा ने उनकी बेटी पूर्वी वर्मा को टिकट दिया किंतु वह भी चुनाव हार गईं। सपा का पीडीए पूरी तरह से मजबूत है और अगले वर्ष लोकसभा चुनाव में इसके अच्छे परिणाम में दिखाई देंगे।

Related Articles

Back to top button