भाजपा पर भड़के कांग्रेस नेता सचिन पायलट!

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान का सियासी पारा हाई चल रहा है। भले ही प्रदेश में अभी भाजपा की सरकार हो लेकिन लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए कांग्रेस पार्टी भी पूरा जोर लगा रही है। नेता लगातार प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी भी अपने पुराने डैमेज कवर करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। भाजपा एक तरफ जहां बड़े-बड़े दावे कर रही है वहीं कांग्रेस पार्टी भी जनता के बीच पहुँच कर लोगों को आश्वासन दे रही है। वहीं कांग्रेस के स्टार प्रचारक सचिन पायलट भी इस बार के चुनाव में काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं। अब चुनावी मौसम को भांपते हुए सचिन पायलट ने भी सियासी दांव पेंच खेलना शुरू कर दिया है। तभी तो चुनाव को मद्देनजर रखते हुए हल्द्वानी के रामलीला मैदान में हुई जनसभा ने कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने अग्निवीर योजना पर केंद्र की भाजपा सरकार को घेरा।

उन्होंने कहा कि यह चुनाव देश की तकदीर तय करेगा। आमजन को खुद सोचना होगा कि पिछले 10 साल में भाजपा ने अपना कौन सा वादा पूरा किया है। बोले, 70 सालों में पहली बार आज पढ़ा-लिखा युवा सबसे ज्यादा बेरोजगार है, महंगाई अपने चरम पर है। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने कहा था हर साल 2 करोड़ रोजगार देगी, कालाधन लाकर 15-15 लाख दिए जाएंगे। किसानों से एमएसपी का वादा भी किया और कोई भी वादा पूरा नहीं किया। भाजपा दस साल का हिसाब नहीं देना चाहती है और 2047 तक की बात कर रही है। अपनी हर नकामी को छुपाने के लिए नेहरू और मनमोहन सिंह का नाम लेती है। भाजपा सरकार ऐसी नीतियां बनाती है, जिससे चंद गिने चुने लोगों को फायदा हो रहा है। इलेक्टोरल बॉन्ड ने बता दिया कि भ्रष्टाचार मुक्त भारत कहने वाली भाजपा सरकार चंदा दो ठेका लो पर उतर आई है। पायलट अपने 15 मिनट के भाषण में विभिन्न मुद्दों को लेकर भाजपा पर हमलावर रहे।

साथ ही स्टार प्रचारक सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस का 140 साल का इतिहास है। उसके नेतृत्व में देश को आजादी मिली और कई सारे ऐसे संस्थान मिले जो देश की रीढ़ हैं। कांग्रेस को 1984 के आम चुनाव में 400 से ज्यादा सीटें मिली, लेकिन कभी भी नेतृत्व ने विपक्ष मुक्त भारत की बात नहीं कही। बोले, अब भाजपा सरकार ने देश के संस्थानों को खोखला कर दिया है। इसका जवाब जनता को देना ही होगी।आपको बता दें कि ऊधमसिंह नगर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी के लिए कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी के लिए वोट मांगे। उन्होंने हल्द्वानी के लोगों से कहा कि वह प्रकाश को इस बार दिल्ली जरूर भेजें। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा सरकार देश की सरकारी एजेंसियों का दुरुउपयोग कर रही है। भाजपा को हार का डर सता रहा है। इससे वह चुने गए मुख्यमंत्रियों को जेल भेजने में लगी है, लेकिन देश की जनता यह सब समझ रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रतिशोध से काम लेने वाली भाजपा सरकार लोगों को धर्म जाति के नाम पर लड़ाना चाहती है। जबकि कांग्रेस मिलजुल कर रहने की बात करती है। गौरतलब है कि जस तरह से कांग्रेस इन दिनों प्रचार-प्रसार में जुटी है इससे एक बात तो साफ़ है कि कांग्रेस पार्टी इस बार के चुनाव में बेहतर वापसी के मूड में है। अब देखना ये होगा कि कांग्रेस पार्टी किस तरह से भाजपा के सामने वापसी कर सकेगी। खैर ये तो आने वाला समय ही तय करेगा कि केंद्र में सरकार किसकी बनेगी भाजपा के 400 पार के नारे को कांग्रेस किस तरह से फेल कर पाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button