नूंह हिंसा के मामले में कांग्रेस विधायक मामन खान गिरफ्तार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। नूंह हिंसा की साजिश रचने के आरोप में हरियाणा पुलिस ने फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस विधायक मामन खान को गुरुवार देर रात को राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है। डीएसपी सतीश कुमार ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि मामन खान को शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा। हरियाणा सरकार ने गुरुवार को ही हाईकोर्ट में बताया कि 31 जुलाई को नूंह में भडक़ी सांप्रदायिक हिंसा के संबंध में दर्ज एफआईआर में से एक में कांग्रेस विधायक मामन खान को भी आरोपी बनाया गया है।
पुलिस के पास मामन खान के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। सबूतों का मूल्यांकन करने के बाद ही कांग्रेस विधायक खान को आरोपी बनाया गया है। राज्य सरकार के वकील ने यह रहस्योद्घाटन उस समय किया जब गुरुवार को पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में खान की याचिका पर सुनवाई चल रही थी। मामन खान ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर अपने खिलाफ किसी किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से राहत की मांग की थी। सूत्रों ने बताया है कि नूंह के नगीना पुलिस स्टेशन में सांप्रदायिक हिंसा के संबंध में दर्ज एक एफआईआर में खान को आरोपी बनाया गया है। पुलिस जांच में पाया गया कि खान कथित तौर पर फोन पर मोहम्मद तौफीक नामक एक संदिग्ध के संपर्क में थे। हिंसा में कथित संलिप्तता के आरोप में तौफीक को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। मामन खान को पूछताछ के लिए पहली बार 31 अगस्त को बुलाया गया था लेकिन खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर वह पेश नहीं हुए थे।

धारा 144 लागू, इंटरनेट बंद

नूंह हिंसा मामले में कांग्रेस विधायक मामन खान की गिरफ्तारी के बाद जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. साथ ही 16 सितंबर रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया, इसके अलावा आज जुम्मे की नमाज भी घरों में अता करने का निर्देश दिया गया. हरियाणा सरकार ने मामन खान की गिरफ्तार के बाद ये बड़ा फैसला लिया है।

 

Related Articles

Back to top button