कांग्रेस ने जारी की नई उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिए किसे मिला टिकट !

लोकसभा चुनाव 2024 (lok sabha election 2024) के बीच राजनीतिक पार्टियों में उथल-पुथल सी मची हुई है। ऐसे में चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी....

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 (lok sabha election 2024) के बीच राजनीतिक पार्टियों में उथल-पुथल सी मची हुई है। ऐसे में चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस (Congress) ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में गोवा, मध्यप्रदेश और दादर की 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया गया है। मध्यप्रदेश की ग्वालियर सीट से प्रवीण पाठक और खांडवा से नरेंद्र पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है। मुरैना से सत्यपाल सिंह सिकरवार को टिकट दिया गया है।

गोवा से मौजूदा कांग्रेस सांसद फ्रांसिस्को सरदिन्हा को पार्टी ने इस बार उम्मीदवारों की लिस्ट से हटा दिया है। वहीं नॉर्थ गोवा सीट से रमाकांत खलप और साउथ गोवा सीट से कैप्टन विरियाटो फर्नांडीस को कांग्रेस ने टिकट दिया है। दादारा एंड नगर हवेली (एसटी) से अजीत रामजीभाई माहला कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि, यह कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों की 14वीं लिस्ट है।

 

इससे पहले कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए गुरुवार को उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। इस लिस्ट में तीन प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए थे और ये तीनों कैंडिडेट्स गुजरात के लोकसभा क्षेत्रों (सुरेंद्रनगर, जूनागढ़ और वडोदरा) से उतारे गए थे। पार्टी ने सुरेंद्रनगर से रित्विक भाई मकवाना, जूनागढ़ से हीरा भाई जोटवा और वडोदरा से जसपाल सिंह पढियार को टिकट दिया है।

कांग्रेस के न्याय पत्र से BJP की उड़ी नींद

कांग्रेस पार्टी ने बीते दिन को चुनाव 2024 के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया था। जिससे बीजेपी की नींद उड़ चुकी है। कांग्रेस के घोषणापत्र से बीजेपी हताश हो चुकी है। दरअसल, कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र को न्याय पत्र का नाम दिया है, ये मेनिफेस्टो 5 ‘न्याय’ और 25 ‘गारंटी’ पर आधारित है। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में घोषणापत्र जारी किया था। पार्टी ने अपने घोषणापत्र में हर वर्ग के लिए कई तरह के वादे किए हैं।

Related Articles

Back to top button