कांग्रेस का मोदी सरकार पर जोरदार प्रहार

  • भारत जोड़ो न्याय यात्रा में जुट रही भीड़
  • बीजेपी ने पूरे मणिपुर को जला दिया : राहुल
  • बोले- असम पर दिल्ली से शासन नहीं होना चाहिए
  • सातवें दिन असम पहुंची यात्रा, लोगों में दिखा उत्साह
  • नॉर्थ ईस्ट की संस्कृति और भाषा की रक्षा करना हिंदुस्तान के भविष्य के लिए बहुत जरूरी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोहिमा। भारत जोड़ो न्याय यात्रा असम में लोगों के बीच तेजी के साथ आगे बढ़ रही है। इस यात्रा में लोग कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सुनने को भारी समुहों के साथ जुट रहें है। कांग्रेस सांसद ने भी लोगों से मिलकर उनके दुख-सुख पर चर्चा की। इस बीच उन्होनें जनसभा में बोलते हुए बीजेपी सरकार व प्रधानमंत्री पर जमकर हमला बोला है। राहुल ने कहा कि भाजपा चाहती है कि आदिवासी जंगलों में रहें। वे नहीं चाहते कि आपके बच्चे ज्ञान हासिल करें। हम चाहते हैं कि जो आपका है वह आपको वापस मिले। ये विचारधारा की लड़ाई है।
बीजेपी ने मणिपुर को जला दिया, लेकिन पीएम ने कभी राज्य का दौरा नहीं किया। भारत जोड़ो न्याय यात्रा के राज्य में पहुंचने पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हिमंत बिस्वा सरमा भारत के सबसे भ्रष्ट सीएम हैं। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हमारा कहना है कि असम को दिल्ली से नहीं चलाया जाएगा, इसे यहां असम से चलाया जाएगा। ये (असम सीएम) भाजपा के दूसरे मुख्यमंत्रियों को भ्रष्टाचार करना सिखा सकते हैं। पीएम ने नागालैंड में किए वादे पूरे नहीं किए।

शहर के अंदर से जाने की जिद की जाएगी तो पुलिस की व्यवस्था नहीं करेंगे : हिमंता बिस्वा सरमा

इससे पहले कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा, हमने कहा है कि शहरों के अंदर से नहीं जाना है… जो भी वैकल्पिक रास्ता मांगा जाएगा उसकी अनुमति दे दी जाएगी लेकिन अगर शहर के अंदर से जाने की जिद्द की जाएगी तो हम पुलिस की व्यवस्था नहीं करेंगे…। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, सुरक्षा की बात आती है तो सुरक्षा की जिम्मेदारी भी राज्य सरकार की होती है…।

असम में कई दिक्कतों का सामना कर रही यात्रा : जयराम

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने दावा किया कि पार्टी की पहली दक्षिण से उत्तर तक निकाली गई ‘भारत जोड़ो यात्राÓ के भाजपा शासित राज्यों से गुजरने के दौरान कहीं इतनी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा, जितना असम में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्राÓ निकालने में करना पड़ रहा है। राहुल गांधी की अगुवाई में वर्ष 2022-23 में कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा निकाली गई थी और उनके नेतृत्व में गत 14 जनवरी से इंफाल से ‘भारत जोड़ो न्याय यात्राÓ आरंभ हुई है। बहुत भारी संख्या में लोग आए हैं और भारत जोड़ो न्याय यात्रा का स्वागत कर रहे हैं।

भीड़ देखकर बौखलाए हुए हैं असम के मुख्यमंत्री : वेणुगोल

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि मुझे लगता है कि वह (असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा) इस यात्रा से नाराज़ हो सकते हैं क्योंकि यह यात्रा उन्हें असम के सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री के रूप में बेनकाब करने जा रही है। यह यात्रा यह कहानी बयां करने वाली है कि वह किस तरह असम राज्य को लूट रहे हैं… वह वास्तव में असम के लोगों का अपमान कर रहे हैं। कल यात्रा में हर समुदाय के लोग मौजूद थे। संपर्क करने पर विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया ने कहा कि प्राथमिकी यात्रा से पहले अनावश्यक बाधाएं पैदा करने की एक चाल है।

सीएम हेमंत सोरेन से पूछताछ करने पहुंची ईडी

  • आठवें समन में सामने दर्ज कराएंगे बयान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रांची। ईडी झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भूमि घोटाला मामले में पूछताछ करने पहुंच गई हैं। इससे पहले झारखंड के सीएम जांच में शामिल होने के लिए सहमत हो गए थे। इससे पहले जामताड़ा के विधायक इरफान सोलंकी सीएम से मिलकर भावुक हो गए। वहीं झामुओ के कार्यकर्ताओं ने जांच एजेंसी के खिलाफ नारेबाजी भी की। एजेंसी के 8वें समन का जवाब देते हुए सीएम ने ईडी को पत्र लिखकर कहा है कि वह 20 जनवरी को उनके आधिकारिक आवास पर अपना बयान दर्ज कर सकते हैं।
सोरेन ने 31 दिसंबर, 2023 की समय सीमा तक प्रवर्तन एजेंसी के सातवें और आखिरी समन का जवाब नहीं दिया, इसलिए जांच में असहयोग को लेकर ईडी उनकी गिरफ्तारी के लिए अदालत से वारंट मांग सकती है।

लालू और तेजस्वी यादव को ईडी ने फिर भेजा समन

पटना। पीएमएलए की आपराधिक धाराओं के तहत दर्ज किया गया ईडी मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दर्ज की गई एक शिकायत से उपजा है। यह कथित घोटाला उस दौरान किया गया था जब लालू प्रसाद यूपीए-1 सरकार में रेल मंत्री थे। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित रेलवे जमीन के बदले नौकरी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राष्टï्रीय जनता दल (आरजेडी) के संरक्षक लालू प्रसाद यादव, उनके बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को नया समन जारी किया। सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी।

रामलला की खुली आंखों वाली तस्वीर पर भड़के आचार्य सत्येंद्र दास

  • कहा- प्राण प्रतिष्ठा तक भगवान के नेत्र नहीं खुलेंगे, किसने किया ऐसा काम, होगी जांच

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या। अयोध्या राम मंदिर में प्रभु रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की पूजा-अर्चना और अनुष्ठान किए जा रहे हैं। इस बीच रामलला की एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें प्रभु के नेत्र खुले हुए दिखाई दे रहे हैं। जिस पर राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने नाराजगी जताई है और कहा कि ऐसा स्वरूप मिल नहीं सकता अगर ऐसा हुआ है तो उसकी जांच होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा तक भगवान के नेत्र नहीं खुलेंगे।
आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि जहां नई मूर्ति है वहीं प्राण प्रतिष्ठा के नियम हो रहे हैं. अभी उसे खोला नहीं गया है। शरीर को कपड़े से ढक दिया गया है। भगवान रामलला की जो तस्वीर वायरल हो रही है सब झूठा है. जब मूर्ति तैयार हो जाती है। जिस मूर्ति का निर्णय हो जाता है कि इसे वहां ले जाना है तो उसके नेत्र बंद कर दिए जाते हैं। उसके स्थापित कर दिया जाता है। ये काम है वहीं होता है। जो आँख खुली हुई मूर्ति दिखाई गई है वो सही नहीं है। आज प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान का पांचवां दिन हैं, आज से प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अतिथियों का अयोध्या पहुँचना शुरू हो गया है।

प्राण प्रतिष्ठा तक पहले पूरा श्रंगार होगा

आचार्य ने कहा, मूर्ति का ऐसा स्वरूप मिल नहीं सकता है, अगर मिल गया है तो उसकी जांच होगी। ऐसे किसने खोल दिया और किसने ये किया, कैसे ये मूर्ति वायरल हो गई, उसकी जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा तक पूरा श्रंगार होगा लेकिन, नेत्र नहीं खुलेंगे। इस समय मंत्रों के द्वारा और कर्मकांड को लेकर हो रहे हैं, इस बीच रामलला के शरीर के अन्य हिस्से खोल सकते हैं

Related Articles

Back to top button