देश में कांग्रेस की लहर : अरविंदर लवली

  • भाजपा प्रत्याशियों को हर क्षेत्र में घेरेगी कांग्रेस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस भाजपा प्रत्याशियों को हर क्षेत्र में घेरेगी। प्रदेश कांग्रेस तीनों उम्मीदवारों जयप्रकाश अग्रवाल, उदित राज व कन्हैया कुमार के साथ मीडिया के सामने आए। प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने अपनी बात रखी। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस को सभी कमजोर करार देते थे, लेकिन टिकट की अधिक मारामारी कांग्रेस में है। इससे साबित होता है कि देश में कांग्रेस की लहर है।
वहीं लवली ने कहा कि टिकट बंटवारे के बाद कई दिन तक नाराजगी रहती है, मगर कुछ दिनों बाद सभी पार्टी उम्मीदवार को जिताने में लग जाते हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि किसी भी प्रकार की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आम आदमी पार्टी के साथ समझौते में मिली तीनों सीटों पर मैदान में उतरे कांग्रेस के उम्मीदवार भाजपा व उसके उम्मीदवारों को हर क्षेत्र में घेरेंगे। इसके अलावा वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता हासिल करने के लिए लोगों को धर्म व जाति में बांटकर लड़ाने के षडय़ंत्र को जनता के बीच उजागर करेंगे। इसके अलावा वह इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर चंदा वसूलने, महंगाई, बेरोजगारी आदि मसलों पर भी भाजपा व प्रधानमंत्री से सवाल करेंगे।
कांग्रेस के तीनों उम्मीदवार जय प्रकाश अग्रवाल, उदित राज व कन्हैया कुमार ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में अपनी रणनीति का खुलासा किया।

भाजपा सांसद ने नहीं उठाई चांदनी चौक की आवाज : जेपी अग्रवाल

चांदनी चौक क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार जेपी अग्रवाल ने कहा कि पिछले 10 वर्षों से भाजपा सांसद ने संसद में यहां की जनता के लिए एक शब्द भी नहीं बोला। जबकि उन्होंने अपनी सरकार होने के बावजूद क्षेत्र के हक में एक हजार से भी अधिक सवाल पूछे थे और उनकी पार्टी ने कभी उनको गलत नहीं ठहराया, क्योंकि कांग्रेस में लोकतांत्रिक अधिकार अभिव्यक्ति की आजादी मिलती है। उन्होंने इलाके के लोगों से अपील की कि वह भाजपा के झूठ के पुलिंदे से गुमराह न हो। वह सांसद बनने के बाद हर वर्ग की समस्याओं को संसद में उठाएगे।

चंदा लो, धंधा दो के तहत चुनावी बॉन्ड से लूट मचाई : कन्हैया

उत्तर पूर्व दिल्ली क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने कहा कि आज महंगाई ने जनता की कमर तोड़ रखी है। बेरोजगारी रिकार्ड तोड़ रही है। अमीरी-गरीबी की खाई बढऩे के कारण प्रति व्यक्ति जीडीपी हिस्सेदारी घट रही है। लोगों की रोजमर्रा की वस्तुएं खरीदने की शक्ति कमजोर हो रही है। देश के ऊपर 70 सालों में 55 लाख करोड़ के कर्ज को 150 लाख करोड़ तक भाजपा सरकार ने पहुंचा दिया है। चंदा लो, धंधा दो के तहत चुनावी बांड से लूट मचाई गई है और ‘जाति को जाति से, धर्म को धर्म से लड़ाने की फूट डालो शासन करो’ अंग्रेजों की नीति को सार्थक करने की राजनीति भाजपा कर रही है।
जबकि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर शिक्षित युवाओं व महिलाओं को एक लाख रुपये वार्षिक दिए जाएंगे। मनरेगा के अनुरूप शहर में युवाओं को रोजगार के अवसर दिए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button