कांग्रेस को सौ से ज्यादा सीटें मिलेंगी: खरगे

बोले- इस बार बीजेपी को सत्ता में आने से रोक देंगे, इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 1 जून को 8 राज्यों की 57 सीटों पर वोटिंग के साथ खत्म हो रहा है। इसके बाद 4 जून को पता चलेगा कि केंद्र में फिर से नरेंद्र मोदी की सरकार आएगी या जनता जनार्दन ने कांग्रेस के नेतृत्व में इंडिया अलायंस को चुना है। इस बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने चौंकाने वाला दावा किया।
खरगे के बयान को लेकर पॉलिटिकल पंडित भी अपने हिसाब को फिर से मिलाने में लग गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, कांग्रेस इस बार 100 सीटों का आंकड़ा पार कर रही है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस इस चुनाव में 128 सीटें जीतेगी। खरगे ने यह भी कहा कि हम बीजेपी को सत्ता में आने से रोक देंगे और गठबंधन की सरकार बनेगी। लोकसभा चुनाव में इंडियाअलायंस में शामिल कांग्रेस के क्षेत्रीय सहयोगी भी जीत को लेकर बढ़-चढ़ कर दावे कर रहे हैं। इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 328 सीटों पर ही चुनाव लड़ रही है। यह कांग्रेस के इतिहास की सबसे कम सीटें हैं। जहां बीजेपी और कांग्रेस में सीधा आमने-सामने मुकाबला है। 2019 में इन 164 सीटों में से कांग्रेस के पास सिर्फ 8 सीटें ही थीं।

कांग्रेस को एनडीए के 400 पार की चिंता करने की जरूरत नहीं : नड्डा

बीजेपी जेपी नड्डा ने कहा, जैसे-जैसे कर्म होते हैं… वैसे-वैसे लोगों को डर लगता है… अगर आप डरे हुए हैं तो सपने में भी आपको डर ही लगता है. जो कर्म हैं, आपके वो तकलीफ दे रहे हैं। कांग्रेस को एनडीए के 400 पार की चिंता करने की जरूरत नहीं है। 4 जून को हम गिनाकर दिखा देंगे कैसे 400 पार हुए, मैं कांग्रेस की भविष्यवाणी करता हूं, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पिछले नंबर के आसपास या उससे नीचे रहेगी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की 273 सीटों की भविष्यवाणी पर नड्डा ने कहा,खरगे जी का आकलन अच्छा है। लेकिन कांग्रेस एग्जिट पोल से क्यों भाग रही है? कांग्रेस को उसके कर्म भगा रहे हैं। कांग्रेस ने लोगों को बरगलाया। गुमराह किया। फरेब किया और झूठ बोला। अब सच्चाई सामने आएगी, तो वो भागने लगे। कांग्रेस ऐसी प्लेयर है, जो अपांयर के फैसले से पहले विकेट उखाडक़र भागने लग जाते हैं।

सलमान खान के मर्डर की एक और साजिश का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। सलमान खान को मारने की कोशिश के एक और प्लान को पुलिस ने विफल कर दिया है। इस मामले में नवी मुंबई की पनवेल पुलिस ने चार लोगों को अरेस्ट किया है। पुलिस का दावा है कि ये लोग लॉरेंस बिश्नोई गैंग से थे और उन्होंने पनवेल में सलमान खान की गाड़ी पर हमले का प्लान किया था।
सूत्रों के मुताबिक, इसके लिए पाकिस्तान के एक हथियार सप्लायर से हथियार मंगाने की योजना थी। नवी मुंबई पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर इन्हें गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को जानकारी मिली थी कि जेल में बंद गैंगस्टर लोरेंस बिश्नोई ने कनाडा स्थित अपने चचेरे भाई अनमोल बिश्नोई और साथी गोल्डी बरार के साथ मिलकर पाकिस्तान के एक हथियार डीलर से एके-47, एम-16 और एके-92 सहित अन्य अत्याधुनिक हथियार खरीदकर अभिनेता सलमान खान को मारने की साजिश रची है।

फिर फ्लाइट में बम मिलने की धमकी, इमरजेंसी लैंडिंग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। चेन्नई से मुंबई जा रहे इंडिगो विमान 6 ई 5314 को शनिवार को बम की धमकी मिली, जिससे यात्रियों के बीच हडक़ंप मच गया। इसके बाद विमान की मुंबई हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी। इंडिगो ने इसको लेकर एक बयान जारी किया है जिसके मुताबिक, सभी 172 यात्री विमान से सुरक्षित उतर गए हैं। विमान की अभी जांच चल रही है। सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में ले जाया जाएगा।
सूत्रों के अनुसार, विमान को सुबह करीब 8.45 बजे इमरजेंसी लैंड किया गया और सबी यात्रियों को विमान से उतारा गया। बता दें कि पिछले एक हफ्ते में इंडिगो की फ्लाइट से जुड़ी यह दूसरी ऐसी घटना है। 28 मई को दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम होने की कथित धमकी मिली थी। सूत्र ने बताया कि शनिवार को चेन्नई-मुंबई रूट पर उड़ान भरने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6श्व5314 की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई, जब पायलट ने मुंबई एटीसी को विमान में बम होने की कथित धमकी की सूचना दी थी।

इंडिगो ने जारी किया बयान

चेन्नई-मुंबई उड़ान में बम की कथित धमकी की पुष्टि करते हुए इंडिगो ने एक बयान में कहा, मुंबई में उतरने पर, चालक दल ने प्रोटोकॉल का पालन किया और विमान को सुरक्षा एजेंसी के दिशा-निर्देशों के अनुसार एक आइसोलेशन बे में ले जाया गया। सभी यात्री सुरक्षित रूप से विमान से उतर गए हैं, जिसकी वर्तमान में जांच की जा रही है। सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में रखा जाएगा।

गर्मी का कहर: यूपी में नहीं थम रहीं मौतें

189 से अधिक लोगों की गई जान, 19 मतदान कर्मियों की भी मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भीषण गर्मी के प्रकोप से मौतों का सिलसिला नहीं थम रहा। लू लगने और गर्मी से प्रदेश में 189 से अधिक लोगों की मौत हो गई। इनमें शनिवार को होने वाले मतदान के लिए चुनाव ड्यूटी में तैनात 19 मतदानकर्मी और सुरक्षाकर्मी हैं। वहीं, बिहार में भी 10 मतदानकर्मियों की जान चली गई।
शुक्रवार को कानपुर व मथुरा 48.2 डिग्री के साथ सर्वाधिक गर्म रहा। प्रदेश के ज्यादातर शहरों में पारा 45 डिग्री से अधिक दर्ज हुआ। तेज धूप के साथ लू का भी प्रकोप रहा। 43 डिग्री के साथ तपते वाराणसी और आसपास में चुनाव ड्यूटी में लगे 18 लोगों की मौत हो गई। सब सातवें चरण का चुनाव कराने के लिए पोलिंग पार्टियों के साथ जाने की तैयारी कर रहे थे। अकेले मिर्जापुर में ही आठ होमगार्ड और एक सुरक्षाकर्मी की मौत हुई है।
गोरखपुर-बस्ती मंडल में 10 लोगों की जान चली गई। इसमें गोरखपुर और बस्ती में तीन-तीन, देवरिया में दो और संतकबीरनगर में एक की मौत हुई है। मरने वालों में गाजीपुर निवासी एक कांस्टेबल और बागपत व एटा निवासी दो होमगार्ड के अलावा चुनाव ड्यूटी में आए दो निजी वाहन चालक भी शामिल हैं।

अब रातें भी होने लगीं गर्म, कई इलाकों में धूल भरी आंधी के आसार

लखनऊ में पारा 45.8 डिग्री तक पहुंच गया। हरदोई, कानपुर, वाराणसी, चुर्क, प्रयागराज, झांसी, सुल्तानपुर, फुरसतगंज में रातें भी गर्म हैं। यहां न्यूनतम तापमान 30 डिग्री से 33.9 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। राज्य में कई इलाकों में बारिश के आसार हैं। धूल भरी आंधी चल सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button