हर वर्ग में अपनी पैठ बनाने की रणनीति बनाएगी कांग्रेस

जातिगत वोटबैंक पर नजर महापुरुषों पर होंगे कार्यक्रम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी कांग्रेस ने प्रदेश में अपनी ताकत बढ़ाने के लिए मेहनत करना शुरू कर दिया है। इसी के मद्देनजर में जातिगत वोटबैंक बढ़ाने की नई रणनीति बनाई है। इसके तहत विभिन्न महापुरुषों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के नाम पर कार्यक्रम चलाए जाएंगे। यह कार्यक्रम संबंधित जाति की आबादी के बीच चलाए जाएंगे।
पार्टी ने पूर्व उप प्रधानमंत्री स्व. जगजीवनराम की पुण्यतिथि (6 जुलाई) पर बीते दिनों तीन दिवसीय आयोजन कर इस मुहिम की शुरुआत कर दी है। यह आयोजन दलित आबादी के बीच किए गए। दलितों के बीच पहुंचे पार्टी नेताओं ने उन्हें यह समझाने का प्रयास किए कि कांग्रेस ने हमेशा उनकी बिरादरी को तवज्जो दी है। अब पार्टी संतों व स्वतंत्रता आंदोलन से जुड़े और पार्टी के उच्च पदों पर रहे नेताओं की जयंती और पुण्यतिथि से संबंधित कैलेंडर तैयार करा रही है। इस कैलेंडर के आधार पर पूरे प्रदेश में कार्यक्रम होंगे। संबंधित नेताओं के कृतित्व एवं व्यक्तित्व को याद करते हुए उनकी बिरादरी के नेताओं के लोगों के बीच अपनी बात रखी जाएगी।

कार्यकर्ताओं की बढ़ेगी सक्रियता

पार्टी के रणनीतिकारों का मानना है कि इससे एक तरफ कार्यकर्ताओं में सक्रियता बनी रहेगी तो दूसरी तरफ संबंधित जाति के लोगों के बीच पार्टी से जुड़ाव भी बढ़ेगा। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय ने बताया कि बाबू जगजीवन राम की पुण्यतिथि पर वे खुद दलित बस्ती में जाकर सहभोज में शामिल हुए थे। पार्टी के हर नेता ने कहीं न कहीं कार्यक्रम आयोजित किए। आगे अब यह सिलसिला चलता रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button