महंगाई पर क्यों चुप हैं पीएम व सीएम: तेजस्वी

बोले- सब्जियों और खाद्य पदार्थों की कीमत किसने बढ़ाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। पूर्व उपमुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने फिर से केंद्र और राज्य सरकार पर हमला बोला है। इस बार उन्होंने सब्जियों के दाम बताकर सरकार को घेरने की कोशिश की है। लोगों से उन्होंने पूछताछ कि कोई एक सब्जी का नाम बताए जो 45 रुपए किलो से कम हो? आलू, प्याज, टमाटर, भिंडी, हरी मिर्च, गोभी, अदरक, शिमला मिर्च, तुरई, बैंगन, लौकी, धनिया, लहसुन इत्यादि के भाव आसमान छू रहे है।
सब्जियों और खाद्य पदार्थों जैसे दाल, चावल, नमक,तेल,घी इत्यादि की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी ने आम आदमी की रसोई का पूरा बजट ही बिगाड़ दिया है। गरीब आदमी का जीना मुहाल हो गया है। लोगों की थाली से हरी सब्जी गायब हो गई है। तेजस्वी यादव ने कहा कि पटना में आलू ही 45-50 रुपये किलो बिक रहा है। सरकार के कर्ता-धर्ता महंगाई पर बोलने के लिए तैयार ही नहीं है? जनता महंगाई की चक्की में पीस रही है फिर किस बात की डबल इंजन सरकार? सरकार प्रायोजित इस महंगाई से ना तो किसानों को फायदा होता है और ना ही आम आदमी को।

बाढ़ के मामलों को गंभीरता से लें नीतीश : जगदानंद

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने बाढ़ के मुद्दों पर नीतीश सरकार पर भी निशाना साधा। बाढ़ पर उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार जिम्मेदार पद पर हैं। उन्हें इस मामले को देखना चाहिए। सबको यह जानकारी है कि बाढ़ नेपाल में है, और नदियां बिहार से गुजरते हुए सारी पानी को लेकर जाती हैं। गंडक और कोसी दो बडी नदियां हैं। दोनों का डिस्चार्ज आठ लाख क्यूसेक से ऊपर होता है। खतरे की संभावना बन गयी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button