कांग्रेस कुछ को नहीं सबको न्याय दिलाएगी: राहुल

बोले- मोदी सरकार गरीबों, किसानों व छात्रों को नहीं देती मदद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। राहुल गांधी आज कल मप्र के दौरे पर हैं। उन्होंने वहा पर कांग्रेस के चुनाव के अभियान को तेजी में ला दिया है। इसी क्रम में उन्होंने बीजेपी व मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने अपनेे अपने संबोधन में कहा कि हम हर वर्ग को न्याय दिलाने की ओर आगे बढ़ रहे हैं। अन्याय के खिलाफ न्याय की जीत ही हमारा लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने कुछ चुनिंदा लोगों का 16 लाख करोड़ रुपए माफ किया है। लेकिन गरीब, किसान, छात्र जब कर्ज मांगते हैं, तब नरेंद्र मोदी कहते हैं- पैसा नहीं है।
उन्होंने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी अरबपतियों को पैसा दे सकते हैं, तो कांग्रेस पार्टी पिछड़ों, आदिवासियों, गरीबों को पैसा देगी। इसलिए हमारा सबसे क्रान्तिकारी कदम है- महालक्ष्मी योजना। जिसमें कांग्रेस पार्टी देश के हर गरीब परिवार की एक महिला को सालाना 1 लाख रुपए देगी।
उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने नोटबंदी और गलत जीएसटी लागू कर छोटे व्यापारियों को खत्म कर दिया। नतीजा – देश के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा। देश में 30 लाख सरकारी पद खाली हैं, लेकिन मोदी सरकार युवाओं से ठेका मजदूरी करवाती है। इसलिए कांग्रेस की गारंटी है- हम युवाओं को 30 लाख सरकारी नौकरियां देंगे। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान युवाओं ने मुझसे पेपर लीक की शिकायत की। इसलिए हम पेपर लीक के खिलाफ एक नया कानून लाएंगे और पेपर लीक करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। राहुल गांधी ने कहा कि अमीर परिवार के बच्चे रोजगार पाने से पहले किसी बड़ी कंपनी में जाकर अप्रेंटिसशिप करते हैं, ट्रेनिंग करते हैं। इसलिए हमने कांग्रेस के मैनिफेस्टो में लिख दिया है- हम देश के सभी युवाओं को अप्रेंटिसशिप का अधिकार देंगे। इस एक साल की ट्रेनिंग के दौरान उन्हें 1 लाख रुपए की सैलरी भी मिलेगी।

शहडोल में बिताई रात

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में रात भर रुकेंगे। बताया जा रहा है कि खराब मौसम के कारण उनका हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। गांधी अपनी पार्टी के लोकसभा अभियान के लिए मध्य प्रदेश में हैं और उन्होंने मंडला और शहडोल में दो रैलियों को संबोधित किया, जहां 26 अप्रैल को मतदान होगा। हालांकि, कहा जा रहा है कि फ्यूल कम होने की वजह से हेलीकॉप्टर को रोकना पड़ा है। जबलपुर से अतिरिक्त फ्यूल मंगाया गया है। लेकिन मौसम खराब होने की वजह से फ्यूल आने में देरी होगी।

ईडी ने चेन्नई में जफर सादिक के ठिकानों पर की छापेमारी
ड्रग्स तस्करी मामले में है आरोपी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने चेन्नई समेत कई जगहों पर छापेमारी की है। दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय द्वारा ये छापेमारी ड्रग्स माफिया जफर सादिक और उसके सहयोगियों के ठिकानों पर की गई है। बता दें कि जफर पेशे से तमिल फिल्मों के प्रोड्यूसर हैं। उन्हें 2000 करोड़ की ड्रग्स की बरामदगी के बाद एनसीबी ने गिरफ्तार कर लिया था।
जानकारी के मुताबिक डीएमके पार्टी से भी जफर जुड़े हुए थे लेकिन बाद में उन्हें निकाल दिया गया था। इसी सिंडीकेट मामले में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। बता दें कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मिलकर एक बड़े अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडिकेट के मास्टरमाइंड को 9 मार्च को गिरफ्तार किया था। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और दिल्ली पुलिस ने आरोपी तमिल फिल्मों के प्रोड्यूसर को जयपुर से गिरफ्तार किया था। सूत्रों के मुताबिक वो डीएमके पार्टी से जुड़ा था और उसने ड्रग्स का पैसा फिल्मों, होटल के साथ-साथ पार्टी को भी दिया था। जफर सादिक अब्दुल इकबाल, तमिल फिल्मों के जाने-माने प्रोड्यूसर हैं और वह डीएमके पार्टी की एनआरआई विंग के नेता भी थे। एनसीबी और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मिलकर उन्हें जयपुर से गिरफ्तार किया था। एनसीबी के मुताबिक जफर एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडिकेट का मास्टरमाइंड है। एनसीबी ने 15 फरवरी को दिल्ली से इस सिंडिकेट से जुड़े 3 लोगों को गिरफ्तार किया था और 50 किलो पार्टी ड्रग्स बरामद की थी।

नैनीताल में गहरी खाई में गिरी पिकअप आठ लोगों की मौत

भीषण सडक़ हादसा, पुलिस बचाव कार्य में जुटी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नैनीताल। नैनीताल के पास बेतालघाट क्षेत्र के मल्ला गांव ऊंचाकोट मोटर मार्ग पर सोमवार देर रात एक पिकअप 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। हादसे में चालक समेत आठ लोगों की मौत हो गई। वाहन में सवार दो नेपाली मजदूर भी गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनको हायर सेंटर रेफर किया गया है।
थानाध्यक्ष अनीस अहमद ने बताया कि सोमवार देर रात पिकअप के खाई में गिरने की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू अभियान शुरू किया। थानाध्यक्ष ने बताया कि वाहन में चालक राजेंद्र कुमार (42) पुत्र हरिराम निवासी ओडाबासकोट के अलावा नौ नेपाली मजदूर सवार थे। सभी क्षेत्र में पेयजल लाइन बिछाने का काम खत्म करने के बाद वापस लौट रहे थे तभी यह हादसा हो गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले नेपाली मजदूरों के नाम और उनके घर का पता अभी नहीं चला है। घायलों के होश में आने के बाद ही कुछ जानकारी हासिल हो सकेगी।

नवरात्रि

लखनऊ के कालीबाड़ी मंदिर में नवरात्रि के पहले दिन पूजा करते लोग।

प्रदेश में आज हो सकती है बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी में मौसम की आंख मिचौली जारी है। बीते कई दिनों से धूप से परेशान रहने वाले लोगों को मंगलवार से राहत मिल सकती है। प्रदेश के कई जिलों में मंगलवार को हल्की से भारी बारिश हो सकती है। कई जगह आंधी और गरज-चमक के साथ बौछारें भी पड़ सकती हैं। मंगलवार से नवरात्र भी शुरू हो गए है।
मौसम विभाग मंगलवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में गरज-चमक के साथ बौछारों के आसार जता रहा है। 10 और 11 अप्रैल को प्रदेश के कई इलाकों में बूंदाबांदी की संभावना भी है। कुछ जगह पर बारिश भी हो सकती है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक,फिलहाल अगले हफ्ते की शुरुआत भी इसी तरह होने के आसार हैं।

एडीआर का खुलासा- पहले चरण के चुनाव की आठ सीटों पर उतरे 80 प्रत्याशियों का ब्यौरा

सबसे अमीर प्रत्याशी बीजेपी व बसपा के पास

नगीना के उम्मीदवार चंद्रशेखर आजाद पर दर्ज हैं सर्वाधिक मुकदमें

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। चुनाव सुधारों पर काम करने वाली संस्था एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म (एडीआर) ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण के देश भर के प्रत्याशियों का वित्तीय, आपराधिक और शैक्षणिक विवरणों की रिपोर्ट जारी कर दी। इसमें यूपी में पहले चरण के चुनाव की 8 सीटों पर उतरे 80 प्रत्याशियों का ब्यौरा भी दिया गया है।
रिपोर्ट के मुताबिक नगीना सीट पर आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण पर देश भर में सबसे ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा, सहारनपुर के बसपा प्रत्याशी माजिद अली करोड़पति प्रत्याशियों की फेहरिस्त में देश में पांचवें स्थान पर हैं। वहीं करोड़पति प्रत्याशियों को टिकट देने में बसपा पहले स्थान पर है।
देशभर के टॉप-100 करोड़पति प्रत्याशियों की बात करें तो इनमें यूपी के 11 प्रत्याशी शामिल हैं। सहारनपुर के बसपा प्रत्याशी माजिद अली 159 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ देशभर में पांचवें स्थान पर हैं। वहीं सहारनपुर की निर्दलीय प्रत्याशी तस्मीम बानो 78 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ 19वें, पीलीभीत से भाजपा प्रत्याशी जितिन प्रसाद 29 करोड़ के साथ 46वें, बिजनौर में बसपा प्रत्याशी विजेंद सिंह 28 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ 48वें स्थान पर हैं। इसी तरह मुरादाबाद की सपा प्रत्याशी रुचि वीरा 28 करोड़ की संपत्ति के साथ 50वें, मुरादाबाद से ही बसपा प्रत्याशी मोहम्मद इरफान 26 करोड़ की संपत्ति के साथ 52वें, मुजफ्फरनगर के बसपा प्रत्याशी दारा सिंह प्रजापति 21 करोड़ की संपत्ति के साथ 58वें, मुजफ्फरनगर में  राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी (सत्या) की प्रत्याशी कविता 21 करोड़ की संपत्ति के साथ 60वें स्थान पर हैं।
इसके अलावा नगीना में भाजपा प्रत्याशी ओमकुमार 19 करोड़ की संपत्ति के साथ 66वें, मुरादाबाद के भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह 16 करोड़ की संपत्ति के साथ 77वें और मुरादाबाद की निर्दलीय प्रत्याशी साधना सिंह 16 करोड़ की संपत्ति के साथ 78वें स्थान पर हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button