उत्तराखंड : जनवरी में प्रत्याशियों की सूची जारी करेगी कांग्रेस

देहरादून। आगामी विधानसभा चुनावों के मद्ïदेनजर कांग्रेस पार्टी जनवरी के पहले सप्ताह में प्रत्याशियों की सूची जारी करेगी। कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अश्वनी पांडे ने यह बात प्रेस वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि अब तक 40 सीटों पर प्रत्याशियों का इंटरव्यू किया जा चुका है। आगामी चुनाव को लेकर कांग्रेस में टिकट के लिए घमासान मचा हुआ है। हरिद्वार विधानसभा से आठ और रानीपुर विधानसभा से नौ लोगों ने टिकट के लिए आवेदन किया है। इस क्रम में कांग्रेस की एक केंद्रीय टीम प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अविनाश पांडे के साथ धर्मनगरी पहुंच रही है।

ज्वालापुर में आर्य नगर के पास स्थित सैनी आश्रम में दावेदारों के इंटरव्यू लिए जाएंगे। कांग्रेस पार्टी के सांगठनिक जिला पौड़ी की तीन सीटों पर दावेदारों की तस्वीर साफ हो गई है। प्रत्याशी चयन के लिए स्क्रीनिंग कमेटी के सामने भी दावेदारों की हाजिरी हो चुकी है। आरक्षित सीट पौड़ी से टिकट के लिए 13 दावेदारों ने आवेदन किया है। चौबट्टाखाल के लिए पार्टी को 7 आवेदन मिले हैं। जबकि श्रीनगर सीट पर सिर्फ दो आवेदन आए हैं।

छत्तीसगढ़ के सीएम दो दिन में करेंगे चार सभाएं

लखनऊ। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अगले 22 और 23 दिसंबर को चार जिलों में सभाएं करेंगे। इसकी शुरूआत लखनऊ के बीकेटी विधान सभा क्षेत्र के इटौंजा गांव से होगी। कल यहां भूपेश बघेल कानून व्यवस्था, महंगाई और किसानों के सवाल पर उप्र सरकार को घेरेंगे। बताया जा रहा है कि इसके बाद वह लखीमपुर, गोरखपुर और अयोध्या में रैलियां कर सकते हैं। हालांकि अयोध्या अभी पूरी तरह से फाइनल नहीं हुआ है। बीकेटी क्षेत्र से लल्लन कुमार कांग्रेस से चुनाव लड़ने की तैयारी पिछले तीन साल से कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि उनके समर्थन के लिए यह सभा हो रही है। वहीं, लखीमपुर में उनकी जनसभा अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त कराने का राजनीतिक हिस्सा हो सकती है। भूपेश बघेल इससे पहले भी लखीमपुर कांड के दौरान वहां जाना चाहते थे लेकिन प्रदेश सरकार को उनको वहां जाने नहीं दिया था। उसके बाद उन्होंने लखनऊ एयरपोर्ट पर ही धरना दिया था। इसके अलावा सीएम के गढ़ गोरखपुर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इससे पहले प्रियंका गांधी भी गोरखपुर में सभा कर योगी सरकार पर हमला कर चुकी हैं।

यूपी में इस बार बीजेपी का जाना तय : राजभर

लखनऊ। यूपी में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहा है, नेताओं और पार्टियों के बीच आरोपों का वार-पलटवार बढ़ने लगा है। यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के लाल टोपी वाले बयान पर राजभर ने तंज कसते हुए कहा मालिक के इशारे पर तोता बोल रहा है। लाल टोपी ही इनके गले की फांस बनेगी। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने कहा आगामी चुनाव में बीजेपी का जाना तय है, ये चाहे जितने हथकंडे अपना लें।

राजभर ने आगे कहा कि पिछड़े समाज के साथ क्या हो रहा है, ये केशव प्रसाद मौर्य को दिखाई नहीं दे रहा है। राजभर ने यूपी में कानून व्यवस्था पर तंज कसते हुए कहा कि यही बीजेपी के लोग थाने में घुसकर सीओ को मारते हैं। चीरहरण का काम किसने किया था इस सरकार में, बीजेपी के लोगों ने किया था। कहां थे ये सो रहे थे क्या? भाजपा पर जमकर बिफरे ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि प्रदेश में सपा की सरकार बनते ही तीन सौ यूनिट बिजली फ्री, पुलिस की आठ घंटे ड्यूटी और साप्ताहिक छुट्टी, महिलाओं को पांच सौ रुपये माह पेंशन की व्यवस्था की जाएगी। पुरानी पेंशन बहाल होगी।

उन्होंने कहा कि यूपी मे सपा की सरकार बनने से कोई रोक नहीं सकता। कहा कि भाजपा ने अच्छे दिन का स्वप्न दिखाकर धोखे में सरकार बना ली थी, उसी धोखे में हम स्वयं फंसे थे। पिछड़े, दलितों, गरीबों का अपमान सहा नहीं गया। इसलिए समाजवादी पार्टी का साथ पकड़ा है तो अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाकर ही दम लेंगे। रामअचल राजभर ने कहा कि भाजपा सरकार पूरी तरह विफल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button