बीजेपी की विचारधारा पर कांग्रेस का प्रहार

संघ के गढ़ में स्थापना दिवस पर पार्टी ने भरी हुंकार

देश को गर्त में ले गई भाजपा सरकार
‘हैं तैयार हम’ महारैली से बजा 2024 का बिगुल
खरगे बोले- हर चीज में चुनाव नहीं होता है
60 साल में नेहरू से लेकर मनमोहन तक ने भारत को बनाया महाशक्ति

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नागपुर। कांग्रेस पार्टी आज अपना 139वां स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर पार्टी ने नागपुर में एक बड़ा आयोजन कर रही है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के गढ़ में हैं तैयार हम नाम की महारैली के साथ कांग्रेस 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेगी। इस रैली को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी संबोधित करेंगे।
कांग्रेस ने भाजपा की विचारधारा पर करारा प्रहार किया। रैली से पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपनी विचारधारा से कभी झुकने वाली नहीं है। अपनी विचारधारा से ही पार्टी आगे बढ़ेगी। इसके लिए हम नागपुर से संदेश देना चाहते हैं। जब उनसे 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव और इस रैली के बीच कनेक्शन को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा। हर चीज में चुनाव नहीं होता है, ये तो उत्सव है, हालांकि, इसके जरिए हम अपने लोगों को संदेश देंगे कि 2024 को ध्यान में रखते हुए भी काम करने की जरूरत है। वहीं महाराष्ट्र के कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में रहने के दौरान जवाहरलाल नेहरू से लेकर मनमोहन सिंह तक सभी ने भारत को महाशक्ति बनाने का प्रयास किया, लेकिन दुर्भाग्य से पिछले 10 वर्षों में मोदी की सरकार देश को सबसे निचले स्तर पर ले गई है। जाति-धर्म के नाम पर सांप्रदायिक तनाव पैदा कर देश को पतन की ओर ले जाया गया है।

संविधान और लोकतंत्र के चारों स्तंभ खतरे में : नाना पटोले

यह महारैली इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह नागपुर में की जा रही है, जहां राष्ट्रीय  स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का मुख्यालय और ऐतिहासिक दीक्षाभूमि स्थित हैं। दीक्षाभूमि में डॉ. भीमराव आंबेडकर ने बौद्ध धर्म को अपनाया था। इससे पहले महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा था कि यह देश के लोगों के लिए एक ऐतिहासिक क्षण होगा। पार्टी केंद्र की सत्ता से भाजपा को हराने के लिए बदलाव का संदेश देगी। लोकतांत्रिक व्यवस्था, उन्होंने कहा था कि देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था, संविधान और लोकतंत्र के चारों स्तंभ खतरे में हैं। इन व्यवस्थाओं को अक्षुण्ण रखना कांग्रेस पार्टी की जिम्मेदारी है। आपातकाल के बाद (तत्कालीन प्रधानमंत्री) इंदिरा गांधी ने नागपुर में एक जनसभा की थी और तब कांग्रेस ने विदर्भ से सभी सीटें जीती थीं। नागपुर में इतिहास दोहराया जाएगा और देश में एक बड़ा परिवर्तन होगा।

अपनी विचारधारा से आगे बढ़ेगी पार्टी: खरगे

नागपुर में ही इस रैली के आयोजन को लेकर जब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हम अपनी विचारधारा का नागपुर से संदेश देना चाहते हैं। कांग्रेस की नजर अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव पर है। नागपुर में पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर विशाल रैली के जरिए चुनावी अभियान का आगाज किया जा रहा है. रैली को ‘हैं तैयार हम’ का नाम दिया गया है, जिसके जरिए लोगों को पार्टी के साथ जोड़ा जाएगा। कांग्रेस हमेशा से ही कहती आई है कि वह अपनी विचारधारा पर चलने वाली पार्टी है और वह बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा के साथ चल रही लड़ाई को लड़ती रहेगी।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बढ़ीं प्रियंका गांधी की मुश्किलें

ईडी की चार्जशीट में आया नाम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मनी लॉन्डिंग मामले में कार्रवाई करते हुए ईडी ने जो चार्जशीट दायर की है। उसमें कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का नाम भी है। ईडी का कहना है कि कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष प्रियंका गाधी वाड्रा और रॉबर्ट वाड्रा ने दिल्ली के एक रियल एस्टेट एजेंट से हरियाणा में जमीन खरीदी और उसे सीसी थम्पी को बेच दी थी।
ईडी के अनुसार वाड्रा और थंपी के बीच गहरा रिश्ता है। इसके साथ ही दोनों के बीच बिजनेस भी हुआ है। दरअसल सीसी थंपी भगोड़े संजय भंडारी का करीबी है। जो 2016 में ब्रिटेन भाग गया था। चार्जशीट में जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है कि एचएल पहवा ने वाड्रा और थम्पी दोनों को जमीनें बेचीं है। उसे हरियाणा में जमीन खरीदने के लिए बेनामी पैसा दिया गया और वाड्रा ने जमीन बिक्री के लिए पूरा पैसा नहीं दिया है। बता दे कि पहवा ने 2006 में प्रियंका गांधी को खेती की जमीन बेची और फिर 2010 में उनसे वो जमीन वापस खरीद लिया।

जदयू की उठापटक पर से उठेगा पर्दा!

कार्यपरिषद की बैठक आज, नीतीश दिल्ली पहुंचे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। जदयू की अहम बैठक कल यानि शुक्र्रवार को होगी। इसमें अध्यक्ष समेत कई मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। वहीं लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी बातचीत होगी। इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। वह शुक्रवार को अपनी पार्टी जनता दल यूनाईटेड के राष्टï्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक में शामिल होंगे।
वहीं इस बैठक से पहले ललन सिंह ने कहा है कि पार्टी एकजुट है। उधर सीएम नीतीश बाले कि यह एक रुटीन बैठक है।
दरअसल, जदयू के राष्टï्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के हटने की अटकलें सही होंगी और सबकुछ पलटेगा या पार्टी के दावा मुताबिक सब ठीक है, रहेगा? इसका जवाब भी संभवत: शुक्रवार को ही मिले। इधर, दिल्ली रवाना होने से पहले सीएम नीतीश कुमार भाजपा के वरीय नेता और केंद्रीय मंत्री रह चुके स्व. अरुण जेटली को श्रद्धांजलि देने कंकड़बाग पहुंचे। यहां से सीएम नीतीश वापस अपने आवास पर पहुंचे। इसके बाद दिल्ली के लिए पटना एयरपोर्ट से रवाना हुए।

ललन सिंह के इस्तीफे की खबरें अफवाह हैं : तेजस्वी

वहीं डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने ललन सिंह के इस्तीफे पर कहा कि ललन सिंह के इस्तीफे की खबरें अफवाह हैं। यह भाजपा वालों की साजिश है। हर पार्टी हर साल राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करती है। राजद ने भी यह बैठक ताल कटोरा स्टेडियम में भी आयोजित किया था। हमने जाति आधारित सर्वेक्षण के माध्यम से जो किया है, उसे ज्यादा नहीं छापा जा रहा है। केवल विपक्ष को नुकसान पहुंचाने की खबरें प्रकाशित की जा रही हैं।

जदयू में कोई टूट नहीं होगी : जमा खान

जदयू नेता ज़मा खान ने बताया कि जदयू में कोई टूट नहीं होगी। नीतीश बीजेपी के साथ नहीं जा रहे हैं। महागठबंधन एकजुट रहेगा। विपक्षी दल मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। नीतीश पूरा इंडिया गठबंधन को एकजुट किये हैं, दिल्ली में जदयू के राष्ट्रीय  पदाधिकारियों के आज बैठक है। कल राष्ट्रीय  कार्यकारिणी, राष्ट्रीय  परिषद की बैठक है।

Related Articles

Back to top button