आपसी सहमति से धर्मांतरण का न हो विरोध: अंजान

अंसारी बंधुओं सहित तमाम अपराधिक छवि वाले नेताओं पर जमकर बरसे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी के गाजीपुर में अखिल भारतीय किसान सभा का 25वां राज्य सम्मेलन चल रहा है। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय महासचिव कामरेड अतुल अंजान है। इस राज्य सम्मेलन में किसानों की समस्याओं के साथ ही किसानों का कैसे उत्थान हो इसके बारे में पूरे प्रदेश से आए हुए प्रतिनिधि गढ़ अपनी-अपनी राय रख रहे हैं, इस दौरान अतुल अंजान अंसारी बंधुओं सहित तमाम अपराधिक छवि वाले नेताओं पर जमकर बरसे।
अतुल अंजान ने देश में चल रहे धर्मांतरण के मामले पर बोलते हुए कहा कि इस देश में धर्मांतरण बहुत होते रहे हैं, जोर जबरदस्ती से अगर धर्मांतरण होता है तो उसका निश्चित रूप से विरोध होना चाहिए, लेकिन यदि कोई सहमति से करना चाह रहा तो उसका कोई विरोध नहीं होना चाहिए। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि सुनील दत्त नरगिस से शादी की थी। पूर्व राष्ट्रपति केआर नारायणन ने एक बौद्ध महिला से शादी की थी। कुछ दिनों पहले भाजपा और आरएसएस के बड़े नेता रामलाल के पोती की शादी एक मुसलमान के साथ लखनऊ में हुई थी, जिसमें मैं खुद शामिल रहा।
अतुल अंजान ने कहा कि इस तरह कई ऐसे नेता है जिन्होंने दूसरे धर्म के लोगों से शादियां की है। ऐसे में आप धर्मांतरण को राजनीतिक विषय बना रहे हो। आज रोटी का सवाल है लेकिन आप धर्मांतरण की बात करते हो तो ऐसा कानून बना दो जिससे धर्मांतरण ना हो।
इस दौरान अंसारी बंधुओं पर बोलते हुए कहा कि गुंडे कभी किसी के नहीं होते और गुंडों से समाज नहीं चला करता। गुंडे जब राजनीति में आ जाएंगे तो धर्म और जाति के नाम पर तो हर आदमी उसका अपने-अपने लाभ के अनुसार इस्तेमाल करेगा और गाजीपुर के लोगों को बेहतर पता है आप जनता का क्या भला करोगे जब आपके सांसद और विधायक जेल में रहेंगे तो क्या विकास के काम करेंगे और जो लोग ऐसे लोगों को वोट देते हैं, वो लोग अपने मुंह पर जूता खुद मारते हैं। जो लोग गुंडे माफिया बलात्कारी को वोट देते हैं वह अपने वोट की इज्जत को खराब करते हैं और अपनी भी इज्जत खराब करते हैं।

पीएम मोदी पर किया हमला

कानून व्यवस्था की स्थिति ऐसी है कि कोर्ट में ही लोग मारे जा रहे हैं लड़कियों को सरेआम मारा जा रहा है, उन्हें उठाकर ले जाया जा रहा है। देश में प्रतिदिन 3 महिलाओं की हत्या हो रही है। इस दौरान उन्होंने एक गाना, झूठ बोले कौवा काटे की तर्ज पर कहा, यह मोदी काला कौवा है और झूठ बोलता है और अब इसे मायके गुजरात वापस भेज दो। यह सातों वचन नहीं निभा सकता है।

Related Articles

Back to top button