नीतीश कुमार नेता नहीं मुंशी, चंद्रबाबू नायडू वाला होगा हाल:सुशील मोदी

पटना। बिहार की राजधानी पटना में 23 जून को बीजेपी विरोधी दलों की एक बड़ी बैठक होने वाली है। जेडीयू और आरजेडी ने दावा किया है कि इस बैठक में राहुल गांधी और मल्लिकार्जन खरगे समेत सभी बीजेपी विरोधी पार्टियों के प्रमुख नेता वहां मौजूद रहेंगे। बिहार में बीजेपी विरोधी दलों के महाजुटान को लेकर सियासी बयानबाजी भी खूब हो रही है। बीजेपी विपक्षी दलों की होने वाली बैठक को भ्रष्टाचारियों की जमात बता रही है। इसके साथ ही बीजेपी विपक्ष की तरफ से पीएम फेस कौन होगा इसको लेकर भी तंज कर रही है।
बीजेपी नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार की हैसियत एक मुंशी की हो गई है। वह मुंशी की तरह विपक्षी दलों को लगातार फोन कर रहे हैं बैठक में आने के लिए। जबकि उनके निमंत्रन को कोई स्वीकार नहीं कर रहा है।
बीजेपी क राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार की हालत चन्द्रबाबू नायडू जैसी होगी। नायडू भी 2018 में एनडीए से अलग होकर विपक्ष को एक करने के लिए घूम रहे थे। 2019 में उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में तीन सीटों पर सिमट गई और विधानसभा चुनाव में 22 पर जबकि इससे पहले आंध्र प्रदेश में उनकी बहुमत वाली सरकार थी। आज नीतीश कुमार सबको कांग्रेस की तरफ से फोन करके बैठक में बुला रहे हैं। वह समझते हैं कि वो नेता हो गए जबकि वह नेता नहीं मुंशी है। उनका नेता तो राहुल गांधी हैं।
इसके साथ ही सुशील मोदी ने विपक्ष एकता की कवायद पर चुटकी लेते हुए कहा कि विपक्ष को बताना चाहिए की पीएम का उम्मीदवार कौन है। दरअसल ललन सिंह ने एक बयान में कहा है कि नीतीश कुमार पीएम पद के उम्मीदवार नहीं होंगे। इसपर सुसील मोदी ने कहा कि ललन सिंह को बताना चाहिए की 2024 में नरेंद्र मोदी के मुकाबले कौन है। विपक्ष की तरफ से कौन उनका मुकाबला करेगा। विपक्ष क्यों डरकर भाग रही है।
इसके साथ ही सुशील मोदी ने कहा कि बीजेपी के कंधों पर बैठकर सीएम बनने वाले नीतीश कुमार को लग रहा है कि वह पीएम बन जाएंगे। लेकिन आपको नेता कौन मांग रहा है। 44 एमएलए वाली पार्टी है आपकी। आपसे ज्यादा विधायक तो अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी की पार्टी के हैं। मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार गलतफहमी के शिकार हैं कि वह पीएम बनेंगे । जबकि उनका और उनकी पार्टी का भविष्य अब कुछ नहीं है। उनका दौर अब खत्म हो गया है।

Related Articles

Back to top button