भयावह होता जा रहा है कोरोना का ग्राफ

 

नई दिल्ली। जानलेवा कोरोना वायरस देश में एक बार फिर डराने लगा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1800 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। जबकि जिन राज्यों में कोरोना वायरस का ग्राफ तेजी के साथ बढ़ा है, उनमें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र और गुजरात शामिल हैं। तेजी के साथ बढ़ रहे कोरोना संक्रमण ने सरकार और स्वास्थ्य विभाग को चिंता में डाल दिया है। कोरोना संक्रमण की गंभीरता का अनुमान इस बात से भी लगाया जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद दो बार इसको लेकर अधिकारियों की इमरजेंसी बैठक बुला चुके हैं। इन बैठकों के दौरान पीएम मोदी ने न केवल कोरोना की मौजूदा स्थिति की समीक्षा की बल्कि संक्रमण रोकने के लिए अधिकारियों को हर संभव उपाय करने के निर्देश भी दिए।
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार देश में एक दिन के भीतर कोरोना के 1805 नए मामले रिकॉर्ड किए हैं, जबकि पॉजिटिविटी रेट बढक़र 3.19 हो गया है। कोरोना केसों में सबसे ज्यादा उछाल राजधानी दिल्ली में देखने के मिला है। यहां रविवार को कोरोना के 153 नए मामले दर्ज किए गए थे। इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिविटी रेट भी बढक़र यहां 9.13 हो गया है। आपको बता दें कि इससे पहले शनिवार को दिल्ली में कोरोना के 139 केस सामने आए थे, जबकि डेजी पॉजिटिविटी रेट 4.98 था। कोरोना केसों में आए इस भारी उछाल ने सरकारों को नींद उड़ा दी है। स्वास्थ्य विभागी की रिपोर्ट में बताया गया कि दिल्ली में संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है।
देश के सबसे बड़े राज्य कोरोना वायरस की बात करें तो उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में कोरोना का बम फूटा है। यहां एक स्कूल में 37 छात्राएं समे 38 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना वायरस के 41 सक्रिय मामले हैं।

Related Articles

Back to top button