रेवंत रेड्डी की ताजपोशी

  • तेलंगाना में कांग्रेस के बने पहले मुख्यमंत्री
  • 11 विधायकों ने मंत्री के रूप में ली शपथ
  • खरगे, सोनिया, प्रियंका व राहुल रहे मौजूद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हैदराबाद। पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस को जिस तेलंगाना में जीत हासिल हुई थी, आज उसी तेलंगाना में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। इस शपथ ग्रहण समारोह में तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी की ताजपोशी हुई। रेवंत रेड्डी ने आज तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में आयोजित भव्य कार्यक्रम में तेलंगाना की राज्यपाल टी सौंदरराजन ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। बता दें कि रेवंत रेड्डी तेलंगाना में कांग्रेस के पहले मुख्यमंत्री हैं। रेवंत रेड्डी के साथ 11 अन्य विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। जिसमें भट्टी विक्रमार्क ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली है।
रेवंत रेड्डी प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। वे तेलंगाना के दूसरे सीएम होंगे। 2013 में तेलंगाना के गठन के बाद से कांग्रेस यहां पहली बार सत्ता में आई है। यहां से अब तक के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ही दो बार सीएम बने थे।

पीएम मोदी ने दी बधाई

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर रेवंत रेड्डी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ट्वीट कर बधाई दी। पीएम मोदी ने लिखा कि रेवंत रेड्डी गारू को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई। मैं राज्य की प्रगति और उसके नागरिकों के कल्याण के लिए हर संभव समर्थन का आश्वासन देता हूं।

सोनिया गांधी को साथ लेकर पहुंचे रेड्डी

56 साल के रेवंत रेड्डी ने एलडी स्टेडियम में सीएम पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में करीब एक लाख लोग शामिल हुए। शपथ लेने से पहले रेवंत रेड्डी खुली जीप में सोनिया गांधी को लेकर स्टेडियम में पहुंचे।

कई कांग्रेसी रहे मौजूद

इस भव्य शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे व सोनिया गांधी समेत, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी, कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया, डिप्टी सीएम डी.के. शिवकुमार, केसी वेणुगोपाल, हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खु समेत तमाम कांग्रेसी नेता मौजूद रहे।

कर्नाटक के बाद अब तेलंगाना में भी कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार

कर्नाटक के बाद तेलंगाना दक्षिण का दूसरा राज्य है, जहां कांग्रेस की खुद की सरकार बनी है। तमिलनाडु में वह डीएमके के साथ गठबंधन सरकार में है। तेलंगाना में जीत का श्रेय प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को मिला। शुरुआत से ही उन्हें सीएम रेस में आगे माना जा रहा था। मंगलवार को पार्टी ने आधिकारिक तौर पर उनके नाम पर मुहर लगा दी।

पीओके पर सरकार और विपक्ष आए आमने-सामने

  • गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर गरमाई सियासत
  • अधीर रंजन बोले- हिम्मत है तो 2024 से पहले पीओके छीनकर दिखाओ
  • फारूख अब्दुल्ला ने की जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने की मांग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र का आज चौथा दिन है। हर दिन किसी न किसी मुद्दे पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच हंगामा देखने को मिला, तो वहीं दोनों पक्षों के नेताओं के बीच तीखी नोक-झोंक भी जारी रही। इस दौरान कल यानी कि सत्र के तीसरे दिन गृहमंत्री अमित शाह के पीओके को लेकर दिए गए बयान और जम्मू-कश्मीर के हालातों के लिए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को दोषी ठहराने व उनकी गलतियां बताने जैसे बयानों को लेकर अमित शाह और कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के बीच तीखी झड़प भी देखने को मिली। तो वहीं इसके बाद विपक्षी दलों ने भी इसको लेकर भाजपा व अमित शाह को घेरा।
अब संसद के आज चौथे दिन भी इसी मसले को लेकर नेताओं द्वारा हंगामा और सत्ता से सवाल करना संसद के अंदर और बाहर दोनों ही जगह जारी है। एक ओर जहां फारुख अब्दुल्ला अमित शाह से जम्मू-कश्मीर में चुनाव की तारीख बताने की मांग कर रहे हैं, तो वहीं कांग्रेस नेहरू को गलत बताने पर भाजपा व शाह पर हमलावर है।

Related Articles

Back to top button