नाबालिग कातिलों का खौफनाक कुबूलनामा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से सनसनीखेज वारदात सामने आई है। आंवला थाना इलाके के गांव दिगोही के रहने वाले 14 साल के सोनू की उसके दो नाबालिग दोस्तों ने गला काटकर हत्या कर दी। सुबह सोनू का शव गांव के बाहर तालाब किनारे पड़ा मिला।
पिता ने दो किशोरों पर हत्या का शक जताकर रिपोर्ट कराई। पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो आरोपियों ने घटना स्वीकार कर ली। मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है। दिगोही निवासी प्रमोद श्रीवास्तव ने बताया कि सोमवार रात नौ बजे सोनू के मोबाइल पर किसी ने कॉल की।
बाद में सोनू के दो दोस्त आए और उसे बुलाकर ले गए। रातभर सोनू वापस नहीं आया। रातभर परिजन उसे खोजते रहे, लेकिन उसका पता नहीं लगा। मंगलवार की सुबह सोनू की मां वर्षा देवी और मौसी नैना शौच के लिए गईं तो देखा कि तालाब किनारे सोनू का लहूलुहान शव पड़ा था। उसकी गर्दन कटी हुई थी।
पास में उसके दोस्त का खून से सना अंगोछा पड़ा था। एक कुल्हाड़ी व खुरपी भी मिली। पूर्व प्रधान चंद्रपाल को सूचना देकर पुलिस बुलाई गई। कोतवाल ओपी गौतम व सीओ दीपशिखा ने घटनास्थल की पड़ताल की। पीडि़त परिवार से जानकारी की। परिजनों ने किसी से रंजिश से इनकार किया है।
रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने शाम को सोनू के दोनों दोस्तों को पकड़ लिया। सख्ती से पूछताछ करने पर दोनों ने हत्या की बात स्वीकार कर ली। एक लडक़ी को लेकर दोस्तों में विवाद था। उन्होंने शौच के बहाने सोनू को बुलाया और कहासुनी के बाद हत्या कर दी।
जांच में सामने आया कि सोनू की हत्या के बाद गांव के कुछ लोग घुमंतू परिवारों को फंसाना चाहते थे पर कॉल रिकॉर्ड और कुछ अन्य साक्ष्यों ने कहानी बदल दी। असली आरोपी पकड़े गए तो प्रेम त्रिकोण में हत्या की बात सामने आई।
पुलिस ने खोजी कुत्ते को घटनास्थल के पास घुमाया। सोनू की मु_ी में घास दबी थी। मौके पर संघर्ष के निशान देखकर पुलिस को लगा कि हत्यारे के दिल में सोनू के प्रति गहरी नफरत जरूर रही होगी। सोनू ज्यादा पढ़ा-लिखा या पैसे वाला नहीं था, इसलिए रुपये के लेनदेन या कोई अन्य दुश्मनी का मतलब भी नहीं रह गया था।
कुछ लोगों ने बताया कि घुमंतू परिवार की एक लडक़ी से सोनू की दोस्ती थी। इसे लेकर डेरे वाले सोनू से पहले झगड़ा कर चुके थे। तब पुलिस ने डेरे से दो लोगों को उठा लिया। थाने में पूछताछ के दौरान पुलिस को सोनू के दोस्तों के बारे में सुराग मिला।
सर्विलांस ने शक को और पुख्ता किया तो सोनू के दोनों दोस्त पकड़ लिए। दोनों में से एक उसी लडक़ी का पूर्व प्रेमी था जो इन दिनों सोनू के संपर्क में थी। उसने बताया कि उसकी प्रेमिका सोनू के ज्यादा नजदीक आ गई थी। उसने दोनों को चेतावनी दी थी पर वे नहीं सुधर रहे थे। तब अपने दूसरे साथी की मदद से सोनू को कॉल करके बुलाया। शौच के बहाने कुछ देर बातें करते रहे और फिर सोनू की हत्या करके फरार हो गए।

सोनू की हत्या उसके दोनों नाबालिग दोस्तों ने की है। प्रेम प्रसंग में हत्या की बात दोनों ने स्वीकार कर ली है। उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। – राजकुमार अग्रवाल, एसपी देहात

Related Articles

Back to top button