खनन अधिकारी के घर पर मिला करोडों का कैश

नई दिल्ली। ओडिशा के एक वरिष्ठ खनन अधिकारी के घर पर छापा पड़ा है, जिसमें अकूत संपत्ति मिली है। विजिलेंस के अधिकारियों को अंदाजा भी नहीं थी कि अधिकारी ने इतनी बड़ी मात्रा में कैश छुपाकर रखा है। विजिलेंस अधिकारियों का कहना है कि खनन अधिकारी के पास से करीब एक करोड़ रुपए नकद और 650 ग्राम सोने की ज्वैलरी मिली हैं। आरोपी ने ज्वैलरी अलमारी में सोना छिपाकर रखा हुआ था। इसके अलावा उसके पास से अचल और चल संपत्तियों भी मिली है।
आय के से अधिक संपत्ति के आरोपों पर विजिलेंस अधिकारियों ने खान निदेशालय के अतिरिक्त निदेशक उमेश चंद्र जेना के खुर्दा और क्योंझर जिलों में 13 स्थानों पर छापेमारी की और घर की तलाशी ली। इस दौरान ओडिशा विजिलेंस की 13 टीमों को भुवनेश्वर में एक बहुमंजिला इमारत, क्योंझर में तीन इमारते, क्योंझर के प्रमुख क्षेत्र में पांच भूखंड, एक कार और दो बाइक के अलावा नकदी व सोने के ज्वैलरी मिली है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि बैंक, बीमा और इंश्योरेंज व इन्वेस्टमेंट के कागजात भी खंगाले गए हैं।
विजिलेंस ने कहा, ‘जेना के बेटे ने सात फर्मों को चलाने में बिजनेस इनकम का दावा किया है और जेना की पत्नी ने बीमा एजेंसी से कमीशन इनकम का दावा किया है। इन दावों का सत्यापन किया जा रहा है। हम आगे की तलाश जारी रखे हुए हैं। पूछताछ जारी है।’ विजिलेंस ने शुक्रवार को एक अन्य अधिकारी एडिशनल चीफ इंजीनियर कंदरपा प्रधान के खुढा, अंगुल और कालाहांडी जिले में 8 स्थानों पर छापेमारी की।
आधिकारियों ने बयान में कहा है कि अब तक की तलाशी के दौरान विजिलेंस की आठ टीमों ने भुवनेश्वर में उसकी अचल संपत्तियां समाने आई हैं। फ्लैटों, बिल्डिंग, प्लॉट की माप और मूल्यांकन विजिलेंस टेक्नीकल विंग विंग की ओर से किया जा रहा है। बैंक और डिपॉजिट का वेरिफिकेशन किया जा रहा है। जांच की जा रही जारी है।’

Related Articles

Back to top button