नर्मदा में क्रूज चलाना कुविचार: उमा

  • बोलीं-इस सोच को जड़ से उखाड़ फेकेंगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। भाजपा की नेता व मध्यप्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दरअसल, केंद्र सरकार मध्य प्रदेश में नर्मदा नदी में क्रूज चलाने की तैयारी कर रही है। इसका पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने विरोध करते हुए कहा कि इस सोच को ही हम जड़ से उखाड़ फेंकेगे। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने सोमवार को ट्वीट किए कि गंगा जी की तरह नर्मदा जी में भी पर्यटकों के मनोरंजन के लिए क्रूज चलाने पर विचार हो रहा है। गंगाजी में सनातन काल से ही यातायात होता रहा हैं, किंतु नर्मदा मैया एक मात्र धारा है।
जिनकी परिक्रमा होती है क्योंकि नर्मदा जी साक्षात शिव है, जो कि धारा के रूप में बहते हें। पूर्व सीएम ने कहा कि नर्मदा जी में सिंचाई, गौपालन तथा परिक्रमा का सतोगुण पर्यटन संभव है। क्रूज चलाने की सोच को तो जड़ से उखाड़ फेंकेंगे। क्योंकि नर्मदा जी सतोगुणी तरीके से भी बहुत रोजगार देती रही है तथा देती रहेंगी। आधा तो अवैध खनन ने ही नर्मदा जी को निगल लिया अब और रही सही कसर क्या क्रूज से भी पूर कर देंगे। यह विचार हमारा हो ही नहीं सकता। अगर यह कुविचार कुछ अधिकारियों के दिमाग में आया है तो इस सोच को ही हम जड़ से उखाड़ फेंकेंगे। आपको याद होगा कि दिग्विजय सिंह जी की सरकार के समय पर खजुराहो में भी हमने कैसीनों शुरू ही नहीं होने दिए थे।

शिवराज के दौरे से पहले कांग्रेसियों को किया नजरबंद

राजगढ़। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शाजापुर जिले के बाद राजगढ़ जिले के दौरे पर रहे, जहां उन्होंने रोड शो किया। मुख्यमंत्री के रोड शो से पहले ही ब्यावरा की सडक़ों पर मुख्यमंत्री का विरोध कर रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने पकड़ा और अपने वाहन में बैठाकर नजरबंद कर दिया। राजगढ़ जिले के ब्यावरा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 33 करोड 78 लाख रुपये के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन भी किया। इन कार्यों में विभिन्न मार्गों और 100 सीटर बालक छात्रावास का निर्माण शामिल है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे किसान परिवार में पैदा हुए है और वे मुख्यमंत्री नहीं बहनों के भाई, बच्चों के मामा और किसानों के भाई हैं। उनका एक ही मकसद है जनता की जिंदगी बदलकर खुशहाल बनाना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं आपके लिए जमाना बदल दूंगा।

Related Articles

Back to top button