हारते-हारते आखिर सातवां मैच आरसीबी ने जीता

छह हार का सिलसिला तोड़ा, सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रन से हराया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हैदराबाद। उप्पल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मुकाबले में आरसीबी ने हैदराबाद को हराकर अपना हिसाब बराबर कर लिया है। इसके साथ बेंगलुरु की ये दूसरी जीत थी। इस दौरान रजत पाटीदार के विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेली और स्पिनरों के एकजुट प्रयास किया और टीम को 35 रन से जीत दिलाई। इससे आरसीबी का छह मैच की हार का सिलसिला खत्म हो गया।
दरअसल, रजत पाटीदार (20 गेंदों में 50 रन) की विस्फोटक पारी और विराट कोहली (43 गेंदों में 51 रन) की संयमित अर्धशतकीय पारी से आरसीबी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 206 रन का स्कोर खड़ा किया। इस सत्र में तीन बार 250 रन का आंकड़ा पार करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद के लिए यह लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं था। लेकिन फॉर्म में चल रहा बल्लेबाजी लाइन अप अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका जिससे टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 171 रन ही बना सकी।
आरसीबी को इस परिणाम की जरूरत थी जिसे अपने पहले आठ मैच में से सात में हार का सामना करना पड़ा। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की यह आठ मैच में तीसरी हार थी। पहली पारी में स्पिनरों के दबदबे को देखते हुए आरसीबी ने कामचलाऊ ऑफ स्पिनर विल जैक्स से गेंदबाजी की शुरुआत की। इंग्लैंड के इस क्रिकेटर ने शानदार फॉर्म में चल रहे विस्फोटक ट्रेविस हेड (तीन गेंद में एक रन) को थर्ड मैन पर कैच कराकर आरसीबी को बड़ी सफलता दिलायी। हेड के साथी सलामी जोड़ीदार अभिषेक शर्मा (13 गेंद में 31 रन) ने घरेलू दर्शकों का मनोरंजन किया लेकिन स्लॉग शॉट के प्रयास में विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों आउट हो गये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button