दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण ने राहुल के बयान पर उठाए सवाल, कहा- हिदुंओं पर की गई टिप्पणी अशोभनीय

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने संसद में हिंदुओं के बारे में अशोभनीय टिप्पणी करने के लिए लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी की आलोचना की है। लोकसभा में विपक्ष के नेता के रूप में अपने पहले भाषण में, राहुल गांधी ने उस समय विवाद पैदा कर दिया जब उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल के नेता हिंदू नहीं हैं क्योंकि वे चौबीसों घंटे ‘हिंसा और नफरत’ में लगे रहते हैं। उनकी टिप्पणी पर सत्ता पक्ष के सदस्यों ने भारी विरोध प्रदर्शन किया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी पर पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहने का आरोप लगाया।
एक एक्स पोस्ट में मध्य प्रदेश कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह ने कहा, संसद में हिंदुओं पर की गई टिप्पणियां अशोभनीय और अनावश्यक हैं। सिर्फ और सिर्फ जनता और देश से जुड़े मुद्दों को उठाना ही उचित होगा। लक्ष्मण सिंह राजगढ़ लोकसभा सीट से पांच बार सांसद रहे हैं। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि खुद को हिंदू कहने वाले हर समय ‘हिंसा और नफरत फैलाने’ में लगे हैं, जिस पर सत्ता पक्ष के सदस्यों ने जोरदार तरीके से विरोध जताया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना बहुत गंभीर बात है।
हालांकि राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया में कहा कि वह भाजपा की बात कर रहे हैं और भाजपा, नरेन्द्र मोदी जी या राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पूरा हिंदू समाज नहीं है। अमित शाह ने राहुल से मांफी की मांग की। राहुल गांधी की टिप्पणी का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने सदन में खड़े होकर कहा, पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहना बहुत गंभीर मामला है। पीएम मोदी की आपत्ति पर विपक्ष के नेता ने कहा कि नरेंद्र मोदी, बीजेपी और आरएसएस पूरे हिंदू समुदाय का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं और उनकी टिप्पणी उन्हीं के लिए थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button