दुनिया की सबसे छोटे कद की महिला ज्योति आमगे ने किया मतदान

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को मतदान शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर आज यानी 19 अप्रैल को वोटिंग हो रही है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क:  लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को मतदान शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर आज यानी 19 अप्रैल को वोटिंग हो रही है। वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हुई और शाम 6 बजे तक जारी रहेगी। यूपी की पीलीभीत, सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद और रामपुर सीट के मतदाता वोटिंग करेंगे।

यूपी की आठ सीटों पर जारी मतदान

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में आज 19 अप्रैल शुक्रवार से मतदान का महापर्व शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर आज मतदान हो रहे है। जो सुबह 7 बजे से शुरू हुआ और शाम 6 बजे तक जारी रहेगा। बता दें, आज जिन 8 सीटों पर वोटिंग हो रही है उसमें सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत शामिल हैं। इन्हीं सीटों पर 2019 के चुनाव में बीजेपी ने चार, बसपा ने तीन और सपा ने एक सीट पर जीत हासिल की थी।

पीलीभीत में कमल खिलेगा-जितिन प्रसाद

उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर आज वोटिंग जारी है। जो सुबह 7 बजे से शुरू हुआ है और शाम 6 बजे तक मतदान का ये कार्यक्रम समाप्त हो जाएगा। वहीं पीलीभीत मतदान को लेकर बीजेपी उम्मीदवार जितिन प्रसाद ने कहा है कि आज यहां मतदान का दिन है। मुझे पीलीभीत की जनता का पूरा आशीर्वाद मिलेगा और कमल खिलेगा। जिसके चलते प्रधानमंत्री मोदी 400 सीटें पार करके तीसरी बार पीएम बनेंगे।

यूपी में कई बूथों पर लगीं वोटर्स की लंबी कतारें

यूपी में 8 सीटों पर मतदान का महापर्व जारी है। जिसमें कैराना, नगीना, मुजफ्फरनगर, रामपुर समेत अन्य सीटों पर सुबह से ही मतदान करने के लिए वोटर्स की लंबी लाइने लगी हुई हैं। जो वोटिंग को लेकर काफी उत्सुक नजर आ रहे है। वहीं प्रशासन ने बूथों पर चाक-चौबंद के कड़े इंतजाम किए हुए हैं।

देवबंद में BJP के महेंद्र सिंह सैनी ने डाला वोट

भाजपा के जिलाध्यक्ष डॉ. महेंद्र सिंह सैनी अपने परिवार के साथ देवबंद में वोट डालने पहुंचे है। उन्होंने कहा कि हमारी किसी से टक्कर नहीं है। वहीं कांग्रेस उम्मीदवार इमरान मसूद को लेकर उन्होंने कहा ये तो भीड़-भीड़ का बंटवारा होता है, लेकिन हमारी जीत पक्की हैं।

पीएम मोदी ने की वोटर्स से मतदान की अपील

यूपी में 8 सीटों पर मतदान हो रहे है। जिसके लिए प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए हुए है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर पोस्ट में लिखा- लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव आज से शुरू हो रहा है। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में 21 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों की 102 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इन सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं।

दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति ने डाला वोट

देश में लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज हो चुका है। आज पहले चरण के तहत 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग हो रही है। इसी बीच आज महाराष्ट्र के नागपुर में दुनिया की सबसे छोटे कद की महिला ज्योति आमगे ने मतदान किया है। आपको बता दें, कि वोटिंग सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक जारी रहेगी।

अमेठी में शिरकत करेगा गांधी परिवार

अमेठी में लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का जोरदार प्रचार जारी है। वहीं भले ही कांग्रेस ने अमेठी से अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। लेकिन जिले के केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय में साफ-सफाई और रंग-रोगन का काम तेजी से शुरू हो गया है। जिसे देख ये कयास लगाए जा रहे हैं कि गांधी परिवार जल्द ही अमेठी में चुनावी अभियान का आगाज करने के लिए शिरकत करने वाला है। जहां जिले के कांग्रेसियों का कहना है कि उन्हें आज राहुल जी का इंतजार है।

तमिलनाडु की 39 सीटों पर जारी मतदान

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में आज तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस बीच, पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी.चिदंबरम ने भाजपा पर हमला किया। और कहा कि पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह ने तमिलनाडु के लोगों को ठेस पहुंचाई है। तमिलनाडु को उचित धनराशि तक नहीं दी गई है। पी. चिदंबरम ने दावा किया कि तमिनाडु और पुडुचेरी में इंडिया ब्लॉक क्लीन स्वीप करेगा। पूरा तमिलनाडु डीएमके के नेतृत्व वाले इंडिया ब्लॉक को वोट करेगा।

अखिलेश बोले- सुनहरे भविष्य के लिए वोट डालें

यूपी में 8 सीटों पर आज 19 अप्रैल शुक्रवार को मतदान जारी है। इस बीच समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनता से वोटिंग की अपील की है। इसी सिलसिले में अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि अपने सुनहरे भविष्य के लिए वोट ज़रूर डालें।

सीएम योगी ने जनता से की वोट की अपील

यूपी में 8 सीटों पर आज से मतदान शुरू हो चुका है। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, आज लोकतंत्र के महापर्व का प्रथम चरण है। सभी सम्मानित मतदाताओं से मेरी अपील है कि ‘आत्मनिर्भर भारत’ और ‘विकसित भारत’ के निर्माण के लिए, ‘नए भारत’ की अविराम विकास यात्रा के लिए मतदान अवश्य करें। क्योंकि आपका एक वोट ‘भारत’ को और अधिक सशक्त बनाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button