UP में कठिन है BJP की राह ! सपा ने लगाए गंभीर आरोप

आज लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। पहले चरण के तहत 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर मतदान जारी है।

 4PM न्यूज़ नेटवर्क: आज लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। पहले चरण के तहत 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर मतदान जारी है। उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है। इस बीच समाजवादी पार्टी ने प्रशासन पर मतदान प्रभावित करने का आरोप लगाया है। सपा ने EVM खराब होने की शिकायत की है। आपको बता दें कि यूपी की आठ लोकसभा सीट- सहारनपुर, कैराना, नगीना, पीलीभीत, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, रामपुर और मुरादाबाद में मतदाता सुबह से मतदान केंद्रों पर पहुंचकर लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी निभा रहे हैं।

सपा ने EVM खराब होने की शिकायत की

वहीं राजनीतिक दलों के लोग सभी मतदाताओं से अपील कर रहे हैं कि वह अपने घरों से बाहर निकल कर मतदान करें। वहीं सभी राजनीतिक दल अपना-अपना बयान जारी करने में लगने हुए हैं। सपा पार्टी की तरफ से वोटिंग को लेकर शिकायतें सामने आई हैं।

समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया गया है कि कैराना लोकसभा के शामली में बूथ संख्या 292, 290 पर मतदाताओं के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है। कैराना लोकसभा की शामली में बूथ संख्या 46 में EVM खराब हो गई है। सपा पार्टी की तरफ से ट्वीट कर इस मामले में चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की बात कही जा रही है। इस दौरान सपा प्रत्याशी हरेन्द्र मलिक ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के एजेंटों पर बूथ कैपचररिंग का आरोप है।

वहीं कैराना लोकसभा के बूथ संख्या 94 पर मतदाताओं को मतदान करने से रोकने का आरोप पीठासीन अधिकारी पर लगाया और कहा कि अधिकारी परेशान कर रहे हैं। फिलहाल ये सब नई रणनीतियां अपनाकर बीजेपी चुनाव जीतना चाहती है तो ये बीजेपी की सबसे बड़ी भूल होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button