ममता और कांग्रेस के बीच बढ़ी तकरार, सिलीगुड़ी में राहुल की सभा पर रोक

नई दिल्ली। टीएमसी के अकेले लोकसभा चुनाव लडऩे के ऐलान के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस के बीच तकरार बढ़ गई है. ममता ने सिलीगुड़ी में राहुल गांधी को सभा करने की अनुमति देने से मना कर दिया है. इसके बाद कांग्रेस ने यात्रा के रूट में बदलाव किया है. कूच बिहार की बजाय अब जलपाईगुड़ी से यात्रा शुरू होगी. उधर, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और ममता की बातचीत भी बेनतीजा रही.
सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस आज तय करेगी कि बंगाल में ममता को लेकर क्या रुख रखना है. ममता के रवैये से अब कांग्रेस भी नाखुश है. खरगे के बात करने के बाद भी रास्ता नहीं निकला. कहा ये भी जा रहा है कि अगर बात बिगड़ी तो चुनाव बाद साथ हो जाएंगे फिलहाल अदावत रहेगी. उधर, आज राहुल गाधी और खरगे के बीच बैठक होगी. इस बैठक में अब कांग्रेस यह तय करेगी कि बंगाल में क्या लाइन रखनी है.बता दें कि राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ गुरुवार को पश्चिम बंगाल प्रवेश की थी. यात्रा के बंगाल पहुंचने पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल आकर खुश हूं. हम यहां आपकी बात सुनने और आपके साथ खड़े होने आए हैं. राहुल ने कहा कि बीजेपी-आरएसएस नफरत, हिंसा और अन्याय फैला रहे हैं इसलिए इंडिया गठबंधन पूरे देश में ‘अन्याय’ के खिलाफ लडऩे जा रहा है.
बता दें कि शीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस और टीएमसी के बीच बात नहीं बनी. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस 10-12 सीटों की मांग कर रही थी लेकिन टीएमसी केवल 2 सीटें देने को तैयार थी. मगर कांग्रेस इस पर राजी नहीं थी. सूत्रों के मुताबिक ञ्जरूष्ट ने कांग्रेस को साल 2019 के लोकसभा में कांग्रेस की जीती दो सीटें बहरामपुर और मालदा दक्षिण देने की पेशकश कर रही थी, लेकिन कांग्रेस इस पर राजी नहीं थी.
बता दें कि ममता बनर्जी ने पिछले बुधवार को अकेले लोकसभा चुनाव लडऩे का ऐलान किया था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी कोई चर्चा नहीं हुई. मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने आगे कहा कि मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि देश में क्या किया जाएगा लेकिन हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं और बंगाल में हैं. हम अकेले ही बीजेपी को हरा देंगे. मैं इंडिया गठबंधन का हिस्सा हूं. राहुल गांधी की न्याय यात्रा हमारे राज्य से गुजर रही है लेकिन हमें इसके बारे में नहीं बताया गया.

Related Articles

Back to top button