डीएमके के पास भ्रष्टाचार का कॉपीराइट, स्टालिन के गढ़ में गरजे पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को द्रविड़ मुनेत्र कडग़म (डीएमके) पर जमकर निशाना साधा और उस पर एक परिवार की कंपनी बनने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु के वेल्लोर में एक रैली में कहा कि भ्रष्टाचार पर पहला कॉपीराइट डीएमके का है, पूरा परिवार तमिलनाडु को लूट रहा है। डीएमके तमिलनाडु को पुरानी सोच, पुरानी राजनीति में फंसाए रखना चाहती है, पूरी डीएमके एक परिवार की कंपनी बन गई है। डीएमके की पारिवारिक राजनीति के कारण तमिलनाडु के युवाओं को आगे बढऩे का मौका नहीं मिल रहा है। डीएमके से चुनाव लडऩे और डीएमके में आगे बढऩे के तीन मुख्य मापदंड पारिवारिक राजनीति, भ्रष्टाचार और तमिल विरोधी संस्कृति हैं।
प्रधानमंत्री तमिलनाडु में आक्रामक तरीके से प्रचार कर रहे हैं। मंगलवार को उन्होंने राज्य की राजधानी चेन्नई में एक विशाल रोड शो का नेतृत्व किया था। मोदी ने कहा कि चेन्नई ने मुझे जीत लिया है! इस गतिशील शहर में आज का रोड शो हमेशा मेरी स्मृति का हिस्सा रहेगा। जनता का आशीर्वाद मुझे आपकी सेवा में कड़ी मेहनत करते रहने और अपने देश को और भी अधिक विकसित बनाने की शक्ति देता है। चेन्नई में उत्साह यह भी दर्शाता है कि तमिलनाडु बड़े पैमाने पर एनडीए का समर्थन करने के लिए तैयार है। 2019 के लोकसभा चुनावों में, ष्ठरू्य के नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन ने राज्य की 39 में से 38 सीटें जीती थीं।
बीजेपी राज्य में 23 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. यह नौ अन्य सहयोगियों के साथ गठबंधन में लड़ रही है, जिसमें 10 सीटों पर पट्टाली मक्कल काची, तीन सीटों पर तमिल मनीला कांग्रेस (मूपनार), तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और एआईएडीएमके नेता ओ पन्नीरसेल्वम, जो निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, अम्मा मक्कल मुनेत्रा शामिल हैं। टीटीवी दिनाकरन के नेतृत्व वाली कजग़म (एएमएमयू) दो सीटों पर और भारतीय जननायगा काची, पुथिया नीधि काची और तमिझागा मक्कल मुनेत्र कडग़म एक-एक सीट पर हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button