डबल इंजन  सरकार में परेशानियां डबल: भूपेश,

पूर्व सीएम ने महंगाई को लेकर भाजपा पर साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजनांदगांव लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी हैं। अपने दौरे कार्यक्रम के दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। प्रत्याशी भूपेश बघेल ने कहा है कि भाजपा के नेता डबल इंजन की सरकार की बातें करते हैं लेकिन सच यह है कि एक ओर एक इंजन लगातार महंगाई बढ़ा रहा है और दूसरा इंजन कांग्रेस सरकार की ओर से महंगाई से राहत दिलाने के लिए जो सुविधाएं मिली थीं, उसमें कटौती कर रहा है।
उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि ये डबल इंजन की डबल ट्रबल इंजन सरकार है यानी दोहरी परेशानी देने वाली सरकार। भूपेश बघेल भाजपा सरकार की नीतियों और वादाखिलाफियों के खिलाफ जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार गरीब, आदिवासी और महिला विरोधी है, एक ओर कांग्रेस जहां गरीबों, आदिवासियों, महिलाओं और मजदूरों की मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखती है तो वहीं भाजपा गरीब को और गरीब बना रही है। उनसे सुविधाएं छीन रही है। भूपेश बघेल ने कहा कि 2014 में भाजपा ने नारा दिया था, बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार मोदी सरकारलेकिन आज 10 सालों बाद महंगाई दोगुनी से भी अधिक हो गई है, बढ़ी हुई महंगाई की सबसे अधिक मार घर में सबके भोजन का प्रबंध करने वाली माताओं-बहनों पर पड़ी है और अब तो भाजपा सरकार ने राशनकार्ड के चावल में भी कटौती कर दी है।

जनता के सवालों का जवाब दें पीएम : जीतू पटवारी

लोकसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश में सियासी जंग जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश दौरे पर हैं। भोपाल में पीएम मोदी के रोड शो से पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने उन पर जुबानी हमला बोला। इस दौरान कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव भी उनके साथ थे। पीसी में प्रदेश अध्यक्ष पटवारी ने पीएम मोदी से तीखे सवाल पूछे। उन्होंने कहा कि शोमैन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फिर से रोड शो करने मध्य प्रदेश आ रहे हैं। लेकिन, वे जनता के सवालों का जवाब दें और यह बताएं कि किसानों, युवाओं, महिलाओं को जो गारंटी दी थी, वह पूरी क्यों नहीं कीं। भाजपा के नेता उन्हें बजरंगबली का अवतार, भगवान और पता नहीं क्या-क्या कह रहे हैं तो यह भी बताएं कि बेरोजगारी क्यों है? किसानों को उपज का मूल्य क्यों नहीं मिल रहा है? जीतू ने कहा कि मोदी गारंटी को लेकर चुनाव के बाद हम कोर्ट भी जाएंगे।

भाजपा ने 2014 से अब तक नहीं पूरी की कोई गारंटी : रंजीत रंजन

कांग्रेस की राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन महासमुंद दौरे पर रहीं, इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर वार किया। रंजीत रंजन ने कहा कि लोकसभा के पहले चरण के वोटिंग के बाद विपक्षी जुमला पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेता जो बयानबाजी कर रहे हैं वो प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता। उन्होंने पीएम मोदी के छत्तीसगड़ दौरे पर कहा कि, वो शायद ये भूल रहे हैं कि वो पार्टी के प्रचारक के साथ-साथ देश के प्रधानमंत्री भी हैं। प्रधानमंत्री किसी पार्टी का नही बल्कि सभी के हैं पहले चरण के वोटिंग के बाद विपक्षी घबरा गये हैं। रंजन ने कहा कि जुमला पार्टी 2014 में जो गारंटी दी थी, उसे पूरा किये क्या ? कालाधन वापस आया क्या ? 15 लाख रुपये सभी के खाते मे आये क्या? बेरोजगारी कम हुई, जीएसटी सरलीकरण हुआ क्या ? महंगाई कम हुई क्या? प्रधानमंत्री व गृहमंत्री क्या जनता के बीच आकर कह सकते हैं, क्या नौकरी मिली क्या, जितने भी वादे किये उन में से 70 फसीदी भी पूरा नहीं किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button