पुलिस स्टेशन में रात भर मचा रहा ड्रामा, सुबह बीजेपी नेता रूपा गांगुली को किया गया गिरफ्तार

नई दिल्ली। भाजपा नेता रूपा गांगुली को बांसड्रोनी पुलिस स्टेशन परिसर में रात भर के विरोध प्रदर्शन के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है और लाल बाजार ले जाया गया है। पार्टी ने उनकी हिरासत की पुष्टि करते हुए कहा कि गांगुली अपनी चिंताओं को व्यक्त करने के लिए शांतिपूर्ण तरीके से धरना दे रही थीं। आपको बता दे कि बुधवार को सुबह महालया में बांसड्रोनी में एक पे लोडर ने नौवीं कक्षा के एक छात्र की हत्या कर दी। इसके बाद यहां पर बवाल मच गया। यह क्षेत्र युद्ध के मैदान जैसा लग रहा था। दिन भर माहौल गरम रहा। स्थानीय निवासियों ने प्रशासन-पार्षद के खिलाफ प्रदर्शन किया। स्थिति को संभालने के लिए पाटुली थाने के ओसी को मौके पर जाना पड़ा। उन्हें आक्रोशित निवासियों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। एक कांस्टेबल को कथित तौर पर थप्पड़ और मुक्का भी मारा गया।
पे-लोडर की चपेट में आने से एक स्कूली छात्र की दुखद मौत के बाद पूरा इलाका रणक्षेत्र जैसा हो गया। इलाके के निवासियों ने स्थानीय प्रशासन और इलाके के पार्षद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। पे लोडर में भी तोडफ़ोड़ की गयी। इलाके में तनावपूर्ण स्थिति की सूचना मिलने पर पाटुली थाने की पुलिस वहां पहुंची। आक्रोशित निवासियों ने पुलिस पर हमला करने का भी आरोप लगाया। इलाके के पार्षद के मौके पर नहीं आने से आक्रोश की आग और तेज हो गयी।
दोपहर बाद स्थिति शांत हुई। पार्षद के क्षेत्र में नहीं आने से गुस्सा भडक़ गया। दोपहर बाद अचानक स्थानीय निवासियों पर बाहरी हमले के आरोप लगे । मामला फिर गरमा गया। तब डीसी एसएसडी विदिशा कलिता स्थिति को नियंत्रित करने के लिए क्षेत्र में गईं। घटना के बाद स्थानीय बीजेपी नेता रूबी दास ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने के बाहर प्रदर्शन किया। इसने नये सिरे से उत्साह जगाया। बीजेपी नेता रूपा गंगोपाध्याय ने बीजेपी नेता की रिहाई और दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने के बाहर प्रदर्शन किया। पुलिस ने बीजेपी नेता रूबी मंडल समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।
रूपा गंगोपाध्याय यह सवाल उठाते हुए रात भर बांसड्रोनी पुलिस स्टेशन में बैठी रहीं। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस को बचाने के लिए तृणमूल के गुंडे रास्ते पर आ गये हैं। 14 घंटे तक खड़े रहने के बाद पुलिस के काम में बाधा डालने के आरोप में बीजेपी नेता को गिरफ्तार कर लिया गया। रूपा को आज सुबह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद रूपा ने कहा, मैंने रात में बार-बार कहा कि मैं बाथरूम जाऊंगी. लेकिन उन्होंने उसे भी जाने नहीं दिया। घोर अमानवीयता। सीआरपीएफ के बिना मुझे नहीं ले जा सकते।
बांसद्रोणी का दिनेश नगर इलाका कोलकाता पुर इलाके के बिल्कुल आखिरी छोर पर है। उस क्षेत्र का बाकी हिस्सा राजपुर-सोनारपुर नगर पालिका के अंतर्गत आता है। क्षेत्र में जल निकासी का काम कोलकाता नगर पालिका के ्यश्वढ्ढढ्ढक्क की देखरेख में था। कलकत्ता नगर पालिका के अंतर्गत एक ठेकेदार कंपनी सडक़ की मरम्मत कर रही थी। ये है हादसा पुलिस पे लोडर के चालक की तलाश कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button