ब्राह्मण होकर नॉन वेज खाते थे सावरकर, कर्नाटक के मंत्री का विवादित बयान, पोते रंजीत और भाजपा का पलटवार

नई दिल्ली। कर्नाटक कांग्रेस के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने वीर सावरकर को लेकर ऐसा बयान दिया है जिससे नया विवाद खड़ा हो गया है। उन्होंने वीर सावरकर को बीफ खाने वाला बताया, जो न सिर्फ बीफ खाते थे बल्कि उसका प्रचार भी करते थे। कांग्रेस नेता ने मोहम्मद अली जिन्ना का भी जिक्र किया। गांधीज असैसिन: द मेकिंग ऑफ नाथूराम गोडसे एंड हिज आइडिया ऑफ इंडिया के कन्नड़ संस्करण के पुस्तक विमोचन को संबोधित करते हुए दिनेश गुंडू राव ने कहा कि यदि हम चर्चा के साथ यह कह सकें कि सावरकर जीतते हैं, तो यह सही नहीं है। वह मांसाहारी थे और वह गोहत्या के खिलाफ नहीं थे, वह चितपावन ब्राह्मण थे।
कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि सावरकर वैसे तो आधुनिकतावादी थे लेकिन उनकी मौलिक सोच अलग थी। कुछ लोगों ने कहा कि वह गोमांस खाते थे और वह खुलेआम गोमांस खाने का प्रचार कर रहे थे, इसलिए सोच अलग है। लेकिन गांधीजी हिंदू धर्म में बहुत विश्वास रखते थे और उसमें रूढि़वादी थे लेकिन उनके कार्य अलग थे क्योंकि वे उस तरह से लोकतांत्रिक थे। सभा में कर्नाटक कांग्रेस के मंत्री ने मोहम्मद अली जिन्ना के बारे में भी कहा; उन्होंने कहा कि जिन्ना सावरकर के विपरीत धर्मनिरपेक्षता में विश्वास करते थे। जिन्ना भी कट्टर इस्लामी आस्तिक थे, लेकिन वे सूअर का मांस खाते थे। जैसा कि लोग कहते हैं, नवप्रवर्तन सिद्धांत के बाद, जिन्ना कट्टरपंथी नहीं थे; वह प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति बनना चाहते थे और एक अलग देश चाहते थे।
बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस झूठ की फैक्ट्री है। भारत वीर सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा। राष्ट्र के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले वीर सावरकर से कांग्रेस ने कभी कुछ नहीं सीखा। धारा 370 कांग्रेस पार्टी ने दी थी। यह जवाहरलाल नेहरू की भूल थी और हजारों लोग मारे गये। उन्होंने इसके लिए कभी माफ़ी नहीं मांगी। उन्होंने आगे कहा कि वीर सावरकर का अपमान करके उन्होंने दिखाया है कि वे स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान नहीं करते हैं। कांग्रेस सरकार के दौरान पाठ्यपुस्तकों में सरदार भगत सिंह को अलगाववादी बताया गया था। देश को तोडऩे वालों को कांग्रेस पार्टी में शामिल कराकर राहुल गांधी टुकड़े-टुकड़े की विचारधारा को आगे बढ़ा रहे हैं और वह एक आधुनिक जिन्ना हैं जो विदेशों में देश के बारे में बुरा बोलते हैं।
वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने कहा कि यह सावरकर को बार-बार बदनाम करने की कांग्रेस की रणनीति है, खासकर जब चुनाव आ रहे हों। पहले राहुल गांधी ऐसा कर रहे थे और अब उनके नेता बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हिंदू समाज को जातियों में बांटकर चुनाव जीतना चाहती है। यह अंग्रेजों की बांटो और राज करो की नीति की तरह है। सावरकर के गोमांस खाने और गोहत्या का समर्थन करने वाला बयान गलत है। मैं उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने जा रहा हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button