नवरात्रि में अष्टमी हवन के दौरान मंदिर जाकर चढ़ा दी खुद की बलि, हालत गंभीर  

पन्ना जिले में केवटपुर पंचायत के भखुरी गांव में राजकुमार यादव ने शुक्रवार (11 अक्टूबर) को अष्टमी हवन-पूजन के दौरान हसिए से अपना गला रेत लिया...

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश हो मध्य-प्रदेश अपराध के मामले बढ़ते ही जा रहें हैं। इस बीच मध्य प्रदेश के पन्ना जिले से दिल- दहला देने वाला मामला सामने आया है। जिसे सुनकर आपके भी होश उड़ जाएंगे। वहीँ इस बीच पन्ना जिले में केवटपुर पंचायत के भखुरी गांव में राजकुमार यादव ने शुक्रवार (11 अक्टूबर) को अष्टमी हवन-पूजन के दौरान हसिए से अपना गला रेत लिया। खून बहने पर पुजारी व अन्य लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया।

बताया जा रहा है कि युवक पिछले नौ दिनों से उपवास रख रहा था। परिवार की सुख-समृद्धि के लिए वह लगातार मां की पूजा अर्चना कर रहा था। घर वालों का ये भी कहना है कि उसपर देवी मां आती थीं। इस बीच आज सुबह ही वह विजयासी देवी मां के मंदिर पहुंचा और अपनी गर्दन काट ली। उसके गर्दन काटने से मंदिर में हर तरफ खून ही खून फैल गया। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

सूत्रों के मुताबिक सूचना मिलने मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल अवस्था में युवक को आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया। पहले उसे अजयगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया, जहां युवक की गंभीर हालत को देखते हुए उसे रेफर कर दिया गया। इसके बाद युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार युवक की हालत अब स्थिर बताई जा रही है। वहीं इस मामले में गांव के निवासी हनुमान द्विवेदी ने बताया कि केवटपुर में विजयासी देवी का चंदेल कालीन प्रसिद्ध मंदिर है। पहले भी इस मंदिर में लोगों के द्वारा अपनी जीभ काट कर चढ़ाई थी। ऐसे में मान्यता है कि उस समय जीभ अपने आप जुड़ भी गई थी। इसी चक्कर में युवक ने आज अपना सिर काटकर बलि चढ़ा दी। अब यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • देश भर में नवरात्रि पर्व को लेकर लोग माता की भक्ति करते नजर आ रहे हैं।
  • कोई उपवास करके तो कोई मंदिर जाकर अपनी श्रद्धा व्यक्त कर रहा है।
  • ऐसा ही दिल दहला देने वाला मामला पन्ना जिले के ग्राम पंचायत केवटपुर से सामने आया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button