सीएम रेड्डी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर चंद्रबाबू को ईसी का नोटिस, जवाब के लिए 48 घंटे का समय

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू को नोटिस जारी किया है। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान 31 मार्च को आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी को राक्षस और जानवर कहने पर टीडीपी प्रमुख को गुरुवार को नोटिस जारी किया गया था।
आंध्र प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त ने चंद्रबाबू नायडू को अपनी बयान पर सफाई पेश करने के लिए 48 घंटे का समय दिया है। वाईएआरसीपी के प्रदेश महासचिव लैला अप्पी रेड्डी की शिकायत के बाद चंद्रबाबू नायडू को यह नोटिस जारी किया गया था।
नोटिस के अनुसार, टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू येम्मिगनूर, मार्कापुरम और बापटला निर्वाचन क्षेत्र में रैली के दौरान मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। उन्होंने सीएम को राक्षस, चोर और जानवर कहा था। शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने भाषणों की समीक्षा की, जो कि उन्हें एक पेन ड्राइव में उपलब्ध कराए गए थे।
बता दें कि आंध्र प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा चुनाव 13 मई को होने वाला है। राज्य की विधानसभा में कुल 175 सीटें हैं और सरकार बनाने के लिए 88 सीटों की जरूरत होती है। 2014 विधानसभा चुनाव में चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली टीडीपी ने भारी बहुमत के साथ 102 सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं जगन महन रेड्डी की वाईएसआरसीपी ने 67 सीटें जीती थी। भाजपा यहां केवल चार ही सीट जीत पाई थी।
2019 के विधानसभा चुनाव में वाईएसआरसीपी ने 151 सीटे जीतकर सरकार का गठन किया था, जबकि टीडीपी केवल 23 सीटें ही जीत पाई थी। देशभर में 543 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल से मतदान होने वाला है। नतीजे चार जुलाई को जारी होंगे।

Related Articles

Back to top button