लोग अब सत्ता परिवर्तन चाहते हैं: सुप्रिया सुले

भ्रष्टाचार, बेरोजगारी एवं महंगाई से तंग आ चुकी है जनता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) की सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि देश में लोग बदलाव चाहते हैं, क्योंकि वे भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और महंगाई से आजिज हो चुके हैं। सुले ने वर्तमान सरकार पर महिला एवं किसान विरोधी होने का आरोप लगाया। वह तीन बार की सांसद एवं राकांपा के संस्थापक शरद पवार की बेटी हैं।
उन्हें पार्टी ने महाराष्ट्र के पुणे जिले में बारामती लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला अपनी भाभी तथा महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार से है।
बारामती में चुनाव के तीसरे चरण में सात मई को मतदान होगा। मतों की गिनती चार जून को होगी। सुले ने बिजली की दरों में वृद्धि के खिलाफ अपनी पार्टी की शहर इकाई द्वारा आयोजित प्रदर्शन से इतर कहा, ‘‘देश में लोग बदलाव चाहते हैं, क्योंकि वे भ्रष्टाचार, बेरोजगारी एवं महंगाई से आजिज हो चुके हैं। चूंकि यह सरकार महिला एवं किसान विरोधी है, इसलिए वे (महिला एवं किसान) सत्ता परिवर्तन चाहते हैं। जब उनसे राकांपा नेता एकनाथ खडसे के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह इसके बारे में कुछ नहीं कह सकती हैं, क्योंकि वह अपने क्षेत्र में सूखे की स्थिति से निपटने में व्यस्त हैं। जब सुले से इस खबर के बारे में पूछा गया कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के 30 प्रतिशत से अधिक विद्यार्थियों को नौकरी नहीं मिली है तो उन्होंने कहा कि यह देश में बढ़ती बेरोजगारी को दर्शाता है।

राक्षस, जानवर, चोर कहकर बुरे फंसे चंद्रबाबू नायडू

चुनाव आयोग ने नोटिस भेज मांगा जवाब
48 घंटे में देना होगा स्पष्टीकरण

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी मामले में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। चंद्रबाबू नायडू पर 31 मार्च को उनकी प्रचार रैली के दौरान कथित तौर पर सीएम जगन मोहन रेड्डी को राक्षस, जानवर,चोर और कई अन्य आपत्तिजनक शब्द कहने का आरोप है।
आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए चुनाव आयोग ने टीडीपी प्रमुख के खिलाफ नोटिस जारी किया गया। आंध्र प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी की तरफ से जारी नोटिस के मुताबिक, चंद्रबाबू नायडू को वाईएसआर कांग्रेस पार्टी और उसके नेता जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ की गई अपमानजनक टिप्पणी मामले में जवाब देने के लिए 48 घंटे का समय दिया गया है। नायडू को यह नोटिस युवजन श्रमिका रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के राज्य महासचिव लैला अप्पी रेड्डी और एक अन्य व्यक्ति की तरफ से की गई शिकायत के बाद जारी किया गया है।

जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी का आरोप

नोटिस में कहा गया है कि टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने येम्मिगनूर, मार्कापुरम और बापटला निर्वाचन क्षेत्रों में आयोजित अपने प्रचार अभियान रैलियों में कथित तौर पर अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया, जिसमें मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी को राक्षस, जानवर, चोर और कई अन्य अपमानजनक शब्द कहे गए। चुनाव आयोग ने पेन ड्राइव में उपलब्ध कराए गए भाषणों की समीक्षा की. इस दौरान यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन का मामला पाया गया।

धार्मिक स्थल से लौट रहे पांच श्रद्धालुओं की मौत

पंजाब मेें दर्दनाक हादसा : तेज रफ्तार ट्राला ने मारी टक्कर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
फरीदकोट (पंजाब)। कोटकपूरा के नजदीकी गांव पंजगराई खुर्द के पास गुरुवार-शुक्रवार की रात 2 बजे टाटा एस और ट्राले की टक्कर हो गई। हादसे में दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।
घायलों को कोटकपूरा व फरीदकोट के अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। सभी लोग मुक्तसर के गांव मराड कलां के रहने वाले हैं और बाघा पुराना के गांव निगाहा में धार्मिक स्थल से माथा टेकने के बाद टाटा एस गाड़ी में सवार होकर वापस लौट रहे थे। पंजगराई खुर्द के पास सामने से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्राला ने उनको टक्कर मार दी।

आरबीआई ने जनता को किया निराश

महंगे ब्याज से नहीं मिली कोई राहत रेपो रेट स्थिर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। ब्याज दरों में कमी की उम्मीद कर रहे लोगों को निराशा हाथ लगी है. रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति ने एक बार फिर से नीतिगत ब्याज दर यानी रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया है। रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एमपीसी ने वृहद आर्थिक परिस्थितियों की समीक्षा करने के बाद बहुमत से रेपो रेट को स्थिर रखने का फैसला लिया है।
एमपीसी के 6 सदस्यों में से 5 ने रेपो रेट में बदलाव नहीं करने का फैसला लिया। रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास मौद्रिक नीति समिति की तीन दिनों की बैठक के बाद आज नतीजों की जानकारी दे रहे थे। उन्होंने कहा कि मौद्रिक नीति समिति ने रेपो रेट को 6.50 फीसदी पर स्थिर रखने का फैसला लिया है। यह लगातार सातवीं एमपीसी बैठक है, जब रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। रिजर्व बैंक की एमपीसी ने आखिरी बार 14 महीने पहले फरवरी 2023 में रेपो रेट में बदलाव किया था। उस समय रेपो रेट को बढ़ाकर 6.50 फीसदी कर दिया गया था।

महंगाई की दर 5 फीसदी से ज्यादा

अभी खुदरा महंगाई की दर 5 फीसदी से ज्यादा बनी हुई है। रिजर्व बैंक इसे 4 फीसदी के नीचे ले जाना चाहता है। फरवरी महीने में खुदरा महंगाई कम होकर 5.09 फीसदी पर आ गई थी। मार्च महीने के आंकड़े अभी जारी नहीं हुए हैं। दिसंबर तिमाही में जीडीपी गोथ रेट 8 फीसदी से ज्यादा रही थी। मार्च तिमाही और पूरे वित्त वर्ष 2023-24 में ग्रोथ रेट 8 फीसदी से ज्यादा रहने की उम्मीद की जा रही है।

असम के कांग्रेस अध्यक्ष का सीएम सरमा पर 10 करोड़ का मानहानि का केस

छवि खराब करने का लगाया आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गुवाहटी। असम में कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा ने एक स्थानीय अदालत में मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ 10 करोड़ का मानहानि का मुकदमा दायर किया है। कांग्रेस नेता ने दावा किया है कि सीएम सरमा द्वारा की गई टिप्पणियों के कारण उनकी और पार्टी की छवि खराब हुई है।
सीएम सरमा के अलावा इस मामले में एक स्थानीय अखबार के संपादक को वादी बनाया गया है। बोरा ने आरोप लगाया है कि कई मौकों पर सीएम सरमा के बयानों से यह दावा किया गया कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जल्द पार्टी छोड़ देंगे। इससे जनता के सामने उनकी और पार्टी की छवि खराब हुई है। असम के मुख्यमंत्री ने दावा किया था कि बोरा भाजपा में शामिल होंगे, लेकिन बाद में विपक्षी पार्टी ने इसे खारिज कर दिया।

बदायूं के एक गुरुकुल से छात्र लापता, परिवार में मचा कोहराम

12 से 17 साल की उम्र के पांच छात्र बुधवार से नहीं मिल रहे
पुलिस ने शुरू की तलाश, धारा 363 के तहत प्राथमिकी दर्ज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बदायूं। बदायूं के जरीफ नगर थाना क्षेत्र स्थित एक स्कूल में पढऩे वाले पांच छात्र रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गये हैं। इसके बाद से कोहराम मच गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और बच्चों की तलाश शुरू कर दी गई है।
जरीफनगर थाना क्षेत्र के रसूलपुर कलां स्थित महर्षि दयानंद गुरुकुल के उप प्राचार्य राहुल कुमार की ओर से दी गई शिकायत के मुताबिक, 12 से 17 साल की उम्र के पांच छात्र बुधवार देर रात लापता हो गये। शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 363 (अपहरण) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि मामला संज्ञान में आते ही जरीफनगर पुलिस को तत्काल मौके पर भेजा गया और जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस ने कहा कि शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 363 (अपहरण) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि मामला संज्ञान में आते ही जरीफनगर पुलिस को तत्काल मौके पर भेजा गया और जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि बच्चों का पता लगाने के प्रयास जारी हैं और उन्हें जल्द ही बरामद कर लिया जाएगा।

उरी में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक आतंकी ढेर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना ने आतंकियों के घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। सेना फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार सेना ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक आतंकी को भी ढेर कर दिया है।
सेना से जुड़े सूत्रों के अनुसार सबुरा नाला यूआरआई सेक्टर में भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। आज तडक़े सैनिकों और आतंकवादियों के बीच संपर्क स्थापित हो गया और ऑपरेशन अभी भी जारी है। इलाके में फायरिंग अभी भी जारी है। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के घुसपैठ की यह कोई पहली घटना नहीं है। पिछले साल भी इस तरह की एक घटना जम्मू की है। जम्मू में अखनूर के खौर सेक्टर में अंतरराष्टï्रीय सीमा के पास भारी हथियारों से लैस चार आतंकवादियों के एक समूह को सुरक्षाबलों ने भारतीय क्षेत्र की ओर घुसपैठ की कोशिश करते हुए देखा गया था।

 

Related Articles

Back to top button