दर्शन करके लौट रहे श्रद्धालुओं की वैन पलटी, आठ की मौत

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
तिरुवनंतपुरम। केरल-तमिलनाडु बॉर्डर के पास शुक्रवार देर रात दर्दनाक हादसा हुआ। यहां कुमिली के पास सबरीमला तीर्थयात्रियों को ले जा रही वैन के पलट जाने से 8 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। हादसे में दो अन्य यात्रियों की हालत भी गंभीर है।
बताया जा रहा है कि वैन के चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया, जिससे वैन पलट गई। घटना रात करीब 11 बजे की है। सभी तीर्थयात्री थेनी-एंडिपेट्टी के मूल निवासी थे और सबरीमला दर्शन करके लौट रहे थे। पुलिस ने बताया कि दर्शनार्थी सबरीमाला श्री धर्म संस्था मंदिर में भगवान अयप्पा के दर्शन कर वापस लौट रहे थे। घटना कुमिली-कुंबम मार्ग पर तमिलनाडु को पानी पहुंचाने वाले पहले पेनस्टॉक पाइप के पास हुई। वैन सड़क से करीब 40 फीट नीचे खाई में जा गिरी। पुलिस के अनुसार वैन काफी तेज गति से चल रही थी।
सबरीमला तीर्थयात्रा का मौसम अपने चरम पर है, पहाड़ी की चोटी पर एक दिन में लगभग 1 लाख तीर्थयात्री दर्शन करने पहुंच रहे हैं। केंद्रीय विदेश और संसदीय मामलों के राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने इस त्रासदी में अपने प्रियजनों को खोने वाले पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। मुरलीधरन ने ट्वीट किया, ‘इडुक्की में एक दुर्घटना में सबरीमाला तीर्थयात्रियों के निधन से गहरा दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना। घायलों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।Ó

भाजपा विधायक की कार पुल से नीचे गिरी, दो जख्मी

पुणे। महाराष्ट्र में भाजपा विधायक जयकुमार गोरे सड़क हादसे का शिकार हो गए हैं। सतारा जिले के फलटन में भाजपा विधायक की कार पुल से नीचे गिर गई है। हादसे में विधायक बुरी तरह जख्मी हो गए हैं। हादसे में गोरे के अलावा तीन अन्य लोग भी जख्मी हो गए हैं। घायलों में गोरे का बॉडीगार्ड और ड्राइवर शामिल हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये हादसा शनिवार तड़के हुआ है। कार चालक ने अचानक वाहन से अपना नियंत्रण खो दिया। कार लोनंद-फलटन रोड से दूर पुल से 30 फीट नीचे गिर गई। पुलिस ने हादसे में गोरे के अलावा तीन अन्य घायल हुए हैं। गोरे को पुणे के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाकी घायलों का दूसरे अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Related Articles

Back to top button