दिल्ली में पांच डिग्री पर पहुंचा न्यूनतम तापमान

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज सुबह अधिकतम तापमान गिरकर 20 डिग्री तक आ गया है जबकि न्यूनतम पांच डिग्री पर पहुंच गया है। राजधानी में जिस तरह से तापमान में गिरावट हो रही है उससे साफ लग रहा है कि आने वाले दिन मुश्किल भरे होंगे। दिल्ली में शुक्रवार को सुबह साढ़े पांच बजे पालम में 200 मीटर और सफदरजंग में 500 मीटर की न्यूनतम दृश्यता के साथ मध्यम कोहरा दर्ज किया गया।
सुबह साढ़े आठ बजे तक पालम और सफदरजंग दोनों जगहों पर न्यूनतम दृश्यता 200 मीटर थी। मौसम विभाग की माने तो अगले पांच दिनों तक देश के पांच राज्यों में शीतलहर का प्रकोप रहेगा। क्रिसमस से शीतलहर का प्रकोप देखने को मिल सकता है। इन राज्यों में पूर्वी उत्तर प्रदेश, हिमाचल, पंजाब, हरियाणा, बिहार शामिल हैं।

उत्तर भारत में रहेगा घना कोहरा

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले पांच दिनों तक दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में घने कोहरे की चेतावनी जारी की है। उत्तर-पश्चिम भारत, विशेष रूप से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली व यूपी और इससे सटे पूर्वी भारत के राज्य बिहार और झारखंड में स्थिति खराब हो सकती है। घने कोहरे के कारण यातायात व्यवस्था प्रभावित होगी। इसी तरह, अगले तीन दिनों तक पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना जताई गई है।

Related Articles

Back to top button