आज से 6 दिन तक जमा नहीं होंगे बिजली बिल

सहारनपुर। यूपी के 14 जिलों में आज से बिजली के बिल जमा नहीं होंगे। न ही नया कनेक्शन मिलेगा और न ही बिलिंग सुधार का काम होगा। इन जिलों में ऑनलाइन बिलिंग प्रणाली के उच्चीकरण का काम होगा। अधीक्षण अभियंता शहरी संजीव कुमार ने बताया कि 31 जनवरी की शाम छह बजे से बिलिंग प्रणाली बंद कर दी जाएगी। छह फरवरी की दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगी।
यूपी के 14 जिलों सहारनपुर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर, मेरठ, मुरादाबाद, बागपत, रामपुर, ज्योतिबा फूले नगर, संभल, शामली, गाजियाबाद, हापुड़ और गौतमबुद्ध नगर में उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लखनऊ से पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड अंतर्गत शहरी क्षेत्र की ऑनलाइन बिलिंग प्रणाली का तकनीकी उच्चीकरण किया जाएगा। यदि बिल न भरने की वजह से आपका ऑनलाइन कनेक्शन कट गया तो आपको छह दिन तक अंधेरे में रहना पड़ सकता है।
शहरी क्षेत्र की ऑनलाइन बिलिंग प्रणाली का तकनीकी उच्चीकरण के समय बिल बनाने, विभागीय काउंटर पर बिल जमा करने, बिल संशोधन करने, नाम परिवर्तन करने, विधा परिवर्तन करने, भार वृद्धि करने, ऑनलाइन बिल जमा करने के कार्य ठप रहेंगे। इस अवधि में स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं का बिल जमा करने एवं उसके पश्चात ऑटोमैटिक री-कनेक्शन कार्य भी प्रभावित रहेगा। यदि किसी उपभोक्ता का विद्युत कनेक्शन कटा हुआ है तो 31 जनवरी की शाम छह बजे से पहले जुड़वा लें। अन्यथा छह दिन कनेक्शन जुडऩे का काम भी नहीं होगा।

Related Articles

Back to top button