भिंड में वायु सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैडिंग

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के भिंड जिले के एक गांव के खेत में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू अपाचे हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की गई है। भारतीय वायुसेना ने खुद इसकी जानकारी दी। वायु सेना ने ट्वीट कर बताया कि भिड़ जिले के जखमौली गांव के पास सिंध नदी के बीहड़ में अपाचे हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। मौके पर नयागांव, ऊमरी थाना पुलिस मौजूद है।
शुरुआती जानकारी के अनुसार, टेक ऑफ करते समय लड़ाकू अपाचे हेलीकॉप्टर में कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके बाद दोनों पायलटों ने हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराने का निर्णय लिया। पायलटों ने इसे भिड़ के बीहड़ में एक खेत में उतारा। गांव वालों ने जब खेत में हेलीकॉप्टर को उतरते देखा तो मौके पर भीड़ जमा हो गई।
सूचना मिलते ही नयागांव, ऊमरी थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने सबसे पहले गांव वालों को हेलीकॉप्टर के पास से हटाया और मौके पर जवानों को तैनात किया। जवानों ने हेलीकॉप्टर के पास सुरक्षा घेरा बना लिया है। किसी को भी पास आने नहीं दिया जा रहा है। हालांकि अभी भी गांव वाले वहां पर जमे हैं। आसपास के गांव वाले भी मौके पर हेलीकॉप्टर को देखने के लिए पहुंच रहे हैं।
ऊमरी थाना पुलिस ने बताया कि हमें वायुसेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की जानकारी पीसीआर के माध्यम से मिली थी। सूचना मिलते ही एक टीम मौके पर भेजी गई। साथ ही अन्य थानों की फोर्स और फायर ब्रिगेड की टीम को भी तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने को कहा गया। मौके पर जवानों ने हेलीकॉप्टर के पास सुरक्षा घेरा बना लिया है। हेलीकॉप्टर के दोनों पायलट सुरक्षित हैं।

Related Articles

Back to top button