ऊधमपुर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी, दहशतगर्दों को सेना ने चोरों ओर से घेरा

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। उधमपुर-रियासी के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) मोहम्मद रईस भट ने कहा, इलाके में गतिविधि के बारे में विशेष जानकारी मिलने के बाद, आज तडक़े हमारे दलों द्वारा एक एसएडीओ लॉन्च किया गया। पीएस बसंतगढ़ के खानेद इलाके में आतंकवादियों के एक समूह के साथ संपर्क स्थापित किया गया है। ऑपरेशन जारी है। उन्होंने कहा, मंगलवार सुबह ऑपरेशन शुरू किया गया और शाम करीब 5 बजे आतंकवादियों से संपर्क स्थापित हुआ। हमारा मानना ??है कि तीन से चार आतंकवादी हैं। इस साल अप्रैल में, बसंतगढ़ के डुडू इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक ग्राम रक्षा गार्ड मारा गया था।
रविवार को सुरक्षा बलों ने अनंतनाग में तीन आतंकवादी सहयोगियों को पकड़ा और हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। बयान के अनुसार, अनंतनाग पुलिस द्वारा हसनपुरा तुलखान रोड पर 1 राष्ट्रीय राइफल (आरआर) और 90 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सहयोग से किए गए नाका-चेकिंग अभियान के दौरान आतंकवादियों के सहयोगियों को पकड़ा गया।
पीटीआई ने बयान के हवाले से कहा, ऑपरेशन के दौरान, सुरक्षा बलों ने उनके कब्जे से एक पिस्तौल, एक पिस्तौल की मैगजीन, आठ पिस्तौल राउंड, एक ग्रेनेड और एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) सहित हथियारों और गोला-बारूद का एक बड़ा जखीरा बरामद किया।
सितंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी के बीच केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद से जुड़ी घटनाओं में तेजी देखी गई है। जम्मू-कश्मीर में आखिरी बार 2014 में विधानसभा चुनाव हुए थे। जम्मू क्षेत्र में आतंकी हमले हुए हैं, जिसमें 9 जून को रियासी में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुआ हमला भी शामिल है।
शिव खोरी मंदिर से कटरा जा रही 53 सीटों वाली बस आतंकवादियों की गोलीबारी के बाद सडक़ से उतर गई और पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास गहरी खाई में गिर गई।
अधिकारियों के हवाले से बताया कि 3 अगस्त को जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने पांच पुलिसकर्मियों समेत छह सरकारी कर्मचारियों को राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों में उनकी गहरी संलिप्तता के लिए बर्खास्त कर दिया। उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने संविधान के अनुच्छेद 311(2)(सी) का इस्तेमाल कर उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button