नाइट लाइफ-दोस्तों संग यहां लें मजा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
शायद ही कोई ऐसा हो जिसे घूमना पसंद न हो। दरअसल, लोग नई-नई जगहों पर जाते हैं, वहां के नए खाने का स्वाद लेते हैं और साथ ही प्रसिद्ध जगहों पर घूमते हैं और इन यादों को तस्वीरों और वीडियो में हमेशा के लिए कैद कर लेते हैं। ऐसे में कोई अपने दोस्तों संग, कोई अपने पार्टनर संग, तो कोई अपने परिवार के साथ घूमने जाता है। पर अगर बात युवाओं की करें, तो ट्रिप पर जाने के अलावा शहरों की नाइट लाइफ भी इन्हें अपनी ओर आकर्षित करती है। ऐसे में ये लोग ऐसी जगहों की तलाश में रहते हैं, जहां की नाइट लाइफ बेहद शानदार हो। इसलिए अगर आप भी नाइट लाइफ को एंजॉय करना चाहते हैं, तो भारत की इन जगहों पर जाएं जहां की नाइट लाइफ काफी प्रसिद्ध है।

मुंबई

नाइट लाइफ को एंजॉय करने के लिए आप मुंबई जा सकते हैं। यहां पब तो आप जा ही सकते हैं, लेकिन साथ ही आप यहां पर मरीन-ड्राइव, चौपाटी बीच, नरीमन प्वाइंट और फोर्ट रोड और ड्राइविंग, डांस, ड्रिंकिंग, समुद्र तटों की सैर, सडक़ किनारे स्थित ढाबों व रेस्टोरेंट्स में स्वादिष्ट खानों का स्वाद ले सकते हैं। यहां की भागती-दौड़ती जि़ंदगी जब शाम ढलते ही ठहरती है, तो महफिल सज जाती है और युवा वर्ग मस्ती और घूमने की फिराक में निकल आते हैं। मुंबई की नाइट लाइफ जैसी मस्ती कहीं नहीं, तो कोई आश्चर्य नहीं होगा।

जयपुर

जहां एक तरफ जयपुर किलों के लिए जाना जाता है, तो वहीं दूसरी तरफ राजस्थान की राजधानी जयपुर अपनी नाइट लाइफ के लिए भी जानी जाती है। यहां के मिडनाइट बाजार नाइट लाइफ की रौनक बढ़ाते हैं। आप अपने दोस्तों संग यहां का प्लान कर सकते हैं।

बैंगलोर

बैंगलोर का नाम आते ही सबसे पहले दिमाग में आईटी सेक्टर आता है, पर ऐसा नहीं है यह शहर आईटी हब के साथ-साथ अपनी नाइट लाइफ के लिए भी जाना जाता है। शहर में बहुत सी ऐसी जगह हैं जहां आप बेस्ट नाइट एक्सपीरियंस कर सकते हैं। अगर आप युवा हैं और अपने दोस्तों संग नाइट लाइफ में खूब मस्ती करना चाहते हैं, तो फिर आप बैंगलोर जा सकते हैं। इस सिलकॉन वैली सिटी को पब कैपिटल ऑफ इंडिया के नाम से भी जाना जाता है। यहां के एमजी रोड की नाइट लाइफ देखते ही बनती है। यहां कई ऐसी लोकेशन हैं, जहां की नाइट लाइफ कुछ अलग ही बयां करती है और उसका नज़ारा एकदम नायाब होता है।

गोवा

भला बात नाइट लाइफ की हो और गोवा इसमें कैसे पीछे रह सकता है। गोवा तो हर कोई जाना चाहता है, लेकिन आप ये भी जानते चलें कि गोवा अपने बीचों के अलावा अपनी नाइट लाइफ के लिए भी काफी प्रसिद्ध है। यहां आप अंजुना बीच समेत अन्य बीच पर नाइट लाइफ को एंजॉय कर सकते हैं। गोवा में कई सारे रेस्टोरेंट देर रात तक खुलते हैं जहां आप अकेले या अपने साथी के साथ घंटों बैठ सकते हैं। रात के समय आप गोवा में जी भरकर कोल्ड्रिंक या बियर जैसी चीजें एन्जॉय कर सकते हैं। कई बार गर्ल्स अपनी महिला साथी के साथ ही गोवा आती हैं तो उनके लिए भी गोवा की नाईट लाइफ काफी सुरक्षित है।

 

 

Related Articles

Back to top button