बिहार में विपक्षी एकता बैठक से पहले आईटी की एंट्री, नीतीश के करीबी मंत्री के साले के ठिकानों पर छापेमारी

पटना। सीएम नीतीश कुमार के करीबी मंत्री विजय चौधरी के साले अजय सिंह उर्फ कारू सिंह के आवास पर आईटी की छापेमारी हो रही है। बिहार के बेगूसराय के बड़े कारोबारी अजय सिंह उर्फ कारू सिंह के विश्वनाथ नगर समेत कई ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है। अजय सिंह बिहार सरकार मंत्री विजय चौधरी के करीबी रिश्तेदार हैं। गुरुवार सुबह 6 बजे से ही आयकर विभाग की टीम उनके ठिकाने पर छापेमारी कर रही है।
जेडीयू के इसी कद्दावर बड़े नेता के करीबी गब्बू सिंह पर इसके पहले इनकम टैक्स छापेमारी कर चुकी है। जिसमें 100 करोड़ से ज्यादा टैक्स चोरी का मामला सामने आ चुका है।
बताया जा रहा है कि कारू सिंह के बेगूसराय, पटना, ओडिशा और दिल्ली के आवास पर छापेमारी की जा रही है। छापेमारी किस मामले को लेकर की जा रही है यह अभी पता नहीं चला है। कारू सिंह बिहार के बेगूसराय के बड़े कारोबारी हैं।
कारू सिंह बिहार के बेगूसराय के बड़े कारोबारी हैं। एकतरफ वह विजय कुमार चौधरी के रिश्तेदार हैं दूसरी तरफ वह जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के भी करीबी कहे जाते हैं। गुरुवार सुबह ही श्री कृष्ण मोहल्ला में अजय सिंह के आवास पर छापेमारी हो रही है। 10 से ज्यादा इनकम टैक्स के अधिकारी और पुलिस के जवान उनके घर पहुंचे हैं। अजय सिंह के घर पर सुबह 6 बजे से ही छापेमारी हो रही है।
जेडीयू नेता विजय चौधरी और ललन सिंह के करीबी के घर ढ्ढञ्ज की रेड तब हो रही है जब 23 जून को बिहार में बीजेपी विरोधी दलों का महाजुटान होने वाला है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के प्रयास से पटना में 17 दल बैठक कर रहे हैं। 2024 में बीजेपी को केंद्र की सत्ता से बाहर करने के लिए ये सभी दल एक मंच पर आए हैं।

Related Articles

Back to top button