हल्द्वानी सीट पर भाजपा-कांग्रेस से हर दिन नया दावेदार

होर्डिंग्स पोस्टर से बना रहे माहौल

हल्द्वानी। कुमाऊं के प्रवेश द्वार हल्द्वानी विधानसभा क्षेत्र हमेशा से हाट सीट रही है। लंबे समय से इस सीट पर कांग्रेस का दबदबा रहा है। जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है। कांग्रेस से ज्यादा भाजपा के दावेदारों की संख्या तेजी से बढ़ गई है। शहर भर में बिजली खंभों में टंगे पोस्टरों इसके गवाह हैं। खास बात यह है कि प्रधानमंत्री मोदी की 30 दिसंबर को हल्द्वानी में हुई सभा के बाद भाजपा नेताओं के हौसले बढ़ गए हैं। वहीं कांग्रेस में भी दावेदारों की लंबी फेरहिस्त हैं।

हल्द्वानी विधानसभा सीट का पिछले दो विधानसभा चुनावों का इतिहास देखें तो कांग्रेस नेता डा. इंदिरा हृदयेश ने जीत हासिल की थी। वर्ष 2012 में डा. इंदिरा हृदयेश को 43786 मत मिले थे, जबकि प्रतिद्वंद्वी रहीं भाजपा की रेनू अधिकारी को 19044 मत मिले थे। 2017 के चुनाव में भी ऐसी ही स्थिति देखने को मिली। इंदिरा ने 43786 मत हासिल किए और भाजपा के डा. जोगेन्द्र रौतेला को 37239 वोट मिले थे। अब इस हाट सीट पर सियासी माहौल बदला हुआ है। इंदिरा हृदयेश नहीं रही। कांग्रेस से उनके पुत्र सुमित हृदयेश के अलावा कई अन्य दावेदार हैं।

समाजवादी इत्र की दुर्गंध से भाग रहे लाल टोपी वाले : धर्मेंद्र प्रधान

लखनऊ। केंद्रीय शिक्षा मंत्री और यूपी भाजपा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि समाजवादी इत्र की दुर्गंध ऐसी फैली है कि अब लाल टोपी वाले पीठ दिखाकर भाग रहे हैं। जनता प्रदेश को बदहाली के रास्ते पर छोड़ने वाली सपा का विधानसभा चुनाव में बुरा हाल करेगी। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि  प्रदेश के लिए रेड अलर्ट बने लाल टोपी वालों को उनके ही इत्र की दुर्गंध ने इस कदर शर्मसार किया है कि वे अब प्रदेश की जनता को चेहरा नहीं दिखा पा रहे हैं।

जनता को लाल टोपी वालों से सावधान रहना होगा। ताल ठोंकना, गुंडागर्दी और आतंक ही इनकी पहचान है। भाजपा तो विनम्रता से जन विश्वास प्राप्त करने के लिए यात्रा निकाल रही है। योगी सरकार में ताल ठोंककर रेड अलर्ट करने वाले असामाजिक तत्व पीठ दिखाकर भाग रहे हैं। उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वे विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। मगर, कहां से लड़ेंगे यह पार्टी तय करेगी। योगी ने दावा किया कि भाजपा इस बार भी 300 से ज्यादा सीटें जीतकर प्रदेश में सरकार बनाएगी।

उन्होंने समय पर चुनाव कराए जाने का पुरजोर समर्थन करते हुए कहा कि इसका फैसला आयोग को करना है। योगी ने विधानसभा चुनाव में उतरने का एलान करते हुए कहा कि पिछली बार भाजपा सपा सरकार की नाकामियों के मुद्ïदे पर चुनाव मैदान में उतरी थी। इस बार वह अपनी सरकार की उपलब्धियों के साथ चुनावी मैदान में है। यह पूछे जाने पर कि भाजपा के सामने चुनाव जीतने के साथ-साथ 300 पार पहुंचने की चुनौती भी है, योगी ने कहा कि इस बार भी भाजपा 300 पार पहुंचेगी। पार्टी को सभी वर्गों का व्यापक समर्थन मिल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button