दूसरे चरण में वोटिंग के दौरान EVM खराब, मचा हड़कंप, सपा ने EC से की शिकायत

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में सरगर्मियां तेज हैं। आज दूसरे चरण में 13 राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में सरगर्मियां तेज हैं। आज दूसरे चरण में 13 राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। इस बीच यूपी में 8 सीटों पर हो रहे मतदान के दौरान EVM खराब होने की खबर सामने आ रही है है। ऐसे में समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। और कहा कि मतदान में देरी और EVM खराबी की शिकायतें करते हुए जल्द समाधान किया जाए।

सपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

बताया जा रहा है कि सपा ने मतदान की शुरूआत होते ही गौतमबुद्ध नगर लोकसभा के ग्रेटर नोएडा में बूथ संख्या एक एवं सात पर काफी देर से EVM खराब होने की सूचना की शिकायत चुनाव आयोग से की है। अमरोहा लोकसभा के चांदनगर में बूथ संख्या 219 पर 25 मिनट की देरी से शुरू हुआ मतदान का संज्ञान लेकर चुनाव आयोग से निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित कराने को कहा है।

आपकी जानकरी के लिए बता दें कि लोकसभा के दूसरे चरण के चुनाव में कई दिग्गज नेताओं की साख दांव पर है। इस चरण में यूपी की मथुरा, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बागपत, मेरठ, अमरोहा, बुलंदशहर और अलीगढ़ लोकसभा सीट पर वोटिंग हो रही है। इतना ही नहीं सपा ने हर सीट के बूथ संख्या पर EVM से लेकर प्रशासनिक चूक तक का इशारा किया है।

सूत्रों के मुताबिक सपा ने 8 सीटों पर हो रहे मतदान को लेकर समस्या और गड़बड़ी को लेकर पार्टी की ओर से कंट्रोल रूम बनाया है। कंट्रोल रूम में शिकायतों को सुनने के लिए 10 हेल्पलाइन नम्बर जारी किए गए हैं। इस दौरान पार्टी ने कहा है कि कहीं भी मतदान में समस्या आने पर मतदाता इन नम्बरों पर शिकायत दर्ज करा सकता है। सपा की तरफ से हर शिकायत के साथ ही भारत चुनाव आयोग, यूपी के मुख्य चुनाव आयुक्त, संबंधित जिले के डीएम को टैग भी किया जा रहा है।

सपा पार्टी ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक्स पोस्ट में लिखा है कि द्वितीय चरण के मतदान के दौरान किसी भी तरह की समस्या/अनियमितता आने पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता/नेता इन नंबरों पर संपर्क करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button