संघ प्रमुख का फर्जी पत्र वायरल, चुनाव आयोग से शिकायत

  • चुनाव के समय संघ की छवि को खराब करने की कोशिश

देहरादून। विधानसभा चुनाव के मतदान से ठीक पहले राष्टï्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत का एक फर्जी पत्र सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। आरएसएस ने इस मामले में चुनाव आयोग से शिकायत की। साथ ही देहरादून कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए एक तहरीर भी दी। संघ के संपर्क प्रमुख राजेश सेठी के मुताबिक इस संबंध में मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या को भी शिकायत पत्र देकर मामले में कार्रवाई करने का अनुरोध किया गया। पत्र में कहा गया कि पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया, इंटरनेट और व्हाट्सएप समूहों में मोहन भागवत का एक कूटरचित हस्ताक्षरों से युक्त फर्जी लेटर वायरल हो रहा है। इस पत्र से आरएसएस का कोई भी संबंध नहीं है।

इसमें सरसंघचालक के हस्ताक्षर भी पूरी तरह से फर्जी हैं, जो एक बड़े षड्यंत्र का हिस्सा प्रतीत होता है। पत्र में कहा गया है कि संघ विशुद्ध रूप से विश्व का सबसे बड़ा गैर राजनीतिक संगठन है। इसलिए यह पत्र संघ को बदनाम करने व चुनाव में आरएसएस का नाम जोड़कर राष्टï्रीय हितों को हानि पहुंचाने की दृष्टि से तैयार किया गया प्रतीत होता है। प्रकरण को गंभीर बताते हुए आयोग से चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन में मामला दर्ज करने का अनुरोध किया गया। सेठी ने कोतवाली देहरादून को भी तहरीर दी और प्रकरण में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का अनुरोध किया।

जहां भी रहो प्रेम से रहो

संघ के संपर्क प्रमुख राजेश सेठी ने कहा कि आरएसएस के सरसंघचालक डा. मोहन भागवत ने कह रखा है कि भारत की भूमि पुण्य भूमि है, जहां भी रहो प्रेम और भक्ति के साथ रहो। भारत के नागरिक बनकर रहो। मगर कुछ लोग इस प्रदेश का सौहार्द बिगाड़ना चाहते हैं, जो कि ठीक नहीं है। चुनाव के समय इस तरह के पत्र वायरल करना संघ की छवि को खराब करना है।

कांग्रेस ने छठें चरण के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की

लखनऊ। कांग्रेस ने छठें चरण में तीन मार्च को होने वाले चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। पार्टी महासचिव तारिक अनवर की ओर से जारी स्टार प्रचारकों की सूची में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा समेत 30 नेताओं के नाम शामिल हैं। कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में राहुल, प्रियंका के अलावा अजय कुमार लल्लू, आराधना मिश्रा मोना, अशोक गहलोत, कमलनाथ, हरीश रावत, चरनजीत सिंह चन्नी, भूपेश बघेल, सलमान खुर्शीद, प्रमोद तिवारी, जितेंद्र सिंह, पी.एल. पुनिया, निर्मल खत्री, सचिन पायलट, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, आचार्य प्रमोद कृष्णम, मो. अजहरुद्दीन, मो. मुकीम, इमरान प्रतापगढ़ी, वर्षा गायकवाड़, सुप्रिया श्रीनेत, जयवर्धन सिंह, बाजीराम खांडे, राजेश तिवारी, सत्य नारायण पटेल, विश्वविजय सिंह, पंखुड़ी पाठक तथा बाल कृष्ण चौहान शामिल हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button